Home राज्यों से यह कांग्रेस सांसद की अलमारी है, घर में इतना मिला कैश कि...

यह कांग्रेस सांसद की अलमारी है, घर में इतना मिला कैश कि गिनना भी मुश्किल

5

रांची

झारखंड में कांग्रेस नेता नेता और राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों से भारी मात्रा में कैश बरामद किया गया है। नोटों से भरी एक अलमारी तो ऐसी मिली जिसे देखकर आपको लगेगा कि यह किसी बैंक की तिजोरी है। कुल कैश कितना है यह अभी सामने नहीं आया है। नोटों की गिनती अभी जारी है। रांची और लोहरदगा स्थित सांसद के आवास समेत पांच ठिकानों पर  इनकम टैक्स की छापेमारी में यह कैश बरामद किया गया है।

रांची के रेडियम रोड स्थित आवास सुशीला निकेतन के अलावा ओडिशा के बलांगीर, संबलपुर और कालाहांडी में एक-एक ठिकाने पर छापेमारी की गई थी। रांची के रेडियम रोड स्थित उनके आवास पर काम करने के लिए पहुंचे कर्मियों को भी इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों ने लौटा दिया। लोहरदगा स्थित आवास पर भी आईटी की टीम ने कागजात खंगाले। इस दौरान किसी को भी अंदर जाने की अनुमति नहीं थी। सुबह से लेकर देर रात तक आयकर विभाग की टीम कागजातों को खंगालने में जुटी रही।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आयकर विभाग की ओडिशा टीम की अगुवाई में सर्वे किया जा रहा है। कोलकाता टीम भी सहयोग कर रही है।  अहले सुबह आईटी अफसरों का दल लोहरदगा व रांची स्थित आवास पर पहुंचा।

दूसरी बार के सांसद हैं धीरज साहू
झारखंड के लोहरदगा के रहने वाले धीरज साहू कांग्रेस के पुराने नेता हैं। 1977 में छात्र नेता के रूप में राजनीति की शुरुआत करने वाले धीरज साहू दूसरी बार के राज्यसभा सांसद हैं। इससे पहले वह 2010-2016 तक भी कांग्रेस के राज्यसभा सांसद रहे। 2018 में उन्होंने झारखंड में विपक्ष के साझा उम्मीदवार के तौर पर जीत हासिल की थी। साहू 2003-05 तक प्रदेश कांग्रेस कमिटी के सदस्य भी रहे हैं।

आज रूंगटा के ठिकानों पर छापेमारी
रामगढ़ में रूंगटा के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापामारी चल रही है। कंपनी का रामगढ़ जिला के घुटूआ स्थित हेहल, सिरका के हेसला, कुजू के करमा और  सारूबेरा में स्पंज आयरन प्लांट है। इसके घुटूआ हेहल, सिरका हेसला सहित रामगढ़ कार्यालय में छापामारी की कार्रवाई चल रही है। अभी तक की जानकारी के अनुसार हेसला में चार गाड़ी से अफसर अंदर गए हैं। गेट पर अंदर से पुलिस का पहरा बैठा दिया गया है। गुरुवार को सुबह करीब 7 बजे से शुरू हुई छापेमारी से हड़कंप मचा हुआ है। फिलहाल कोई भी कुछ बताने को आगे नहीं आया है। स्थानीय अधिकारियों को भी कोई जानकारी नहीं दी गई। मीडिया के प्रवेश पर भी अभी रोक लगा दी है। बता दें कि पहले भी कम्पनी के प्लांट और कार्यालय में कई बार छापामारी हो चुकी है।