Home राज्यों से बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में तीन घंटे के सर्च अभियान ,...

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा में तीन घंटे के सर्च अभियान , वार्ड से लेकर अस्पताल तक जांचा, एक भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं कर सकी टीम

3

 रांची

 बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में एक बार फिर से प्रशासन की ओर से छापामारी की गई। लेकिन कोई भी आप​त्तिजनक सामान बरामद नहीं हुआ। ज़िला प्रशासन की ओर से बड़ी कार्रवाई की गई, लेकिन कुछ भी हाथ में नहीं लगा। करीब तीन घंटे तक अ​भियान चला।

सुबह पांच बजे कारागार पहुंची प्रशासन की टीम

सुबह पांच बजे ही जिला प्रशासन की टीम कारागार पहुंच गई थी। उल्लेखनीय है कि दो सप्ताह पहले भी टीम कारागार गई थी, जिसने अपनी रिपोर्ट डीसी को सौंपी गई थी, जिसमें खैनी का सामान और सीढ़ी के बगल में खाना बनाने का मामला आया था।

उपायुक्‍त के निर्देश पर हुई छापेमारी

उपायुक्त के निर्देश पर बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा, होटवार में उप विकास आयुक्त दिनेश यादव के नेतृत्व छापेमारी की गई। छापामारी दल में अनुमंडल पदाधिकारी दीपक दुबे, अपर जिला दंडा​धिकारी (विधि-व्यवस्था), रांची राजेश्वरनाथ आलोक, पुलिस अधीक्षक, नगर राजकुमार मेहता, कार्यपालक दंडाधिकारी पवन कुमार, संजय प्रसाद, साधना जयपुरियार, संजय कुमार एवं आवासीय दंडा​धिकारी, हटिया स्मृति कुमारी शामिल थे।

छापामारी में सहयोग के लिए पुलिस अधीक्षक, नगर राजकुमार मेहता के नेतृत्व में 15 पुलिस पदाधिकारी तथा 100 पुलिस जवान भी उपस्थित थे। छापेमारी के दौरान बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार अस्पताल की भी गहन जांच की गई। साथ ही महिला पुलिसकर्मियों ने प्रत्येक महिला वार्ड की भी तलाशी ली।