Home राज्यों से पटना समेत बिहार के कई जिलों में बारिश, ठंड में तेजी, मौसम...

पटना समेत बिहार के कई जिलों में बारिश, ठंड में तेजी, मौसम विभाग का अलर्ट

9

पटना  
बिहार में मौसम में हुए बदलाव के बाद पटना समेत कई जिलों में बारिश का दौर चल रहा है। मौसम विभाग ने गुरुवार को राज्यभर के सभी जिलों में बारिश की संभावना जताई है। इस दौरान उत्तर-पश्चिम और दक्षिण पूर्व जिलों में तेज बारिश हो सकती है। मौसम बदलने से राज्यभर में तापमान में भी गिरावट आई है। बारिश के साथ ही लोगों को ठंड का भी सितम झेलना पड़ रहा है।

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक गुरुवार को पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सीवान, सारण, खगड़िया, भागलपुर, मुंगेर, बांका और जमुई जिले के अधिकतर हिस्से में बूंदाबांदी की आशंका है। साथ ही अन्य पटना समेत अन्य सभी जिलों में भी एक-दो जगहों पर बारिश होती रहेगी। राजधानी पटना में सुबह से बादलों की आवाजाही देखी गई, दोपहर होते-होते झमाझम बारिश का दौर शुरू हो गया।

मौसम विभाग के अनुसार राज्यभर में बुधवार को भी कई जगहों पर अच्छी बारिश हुई। बीते 24 घंटे के भीतर गया जिले के फतेहपुर में सर्वाधिक 8 मिलीमीटर पानी गिरा। इसके अलावा औरंगाबाद जिले में नबीनगर और बरौन में 6.2 मिमी बारिश हुई। वहीं, नवादा, कटिहार, गया, कैमूर, पश्चिम चंपारण, भागलपुर, बांका, गोपालगंज और मुजफ्फरपुर जिले में भी कई जगहों पर बूंदाबांदी हुई।
 
मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार बंगाल की खाड़ी में मिचौंग तूफान से उठे चक्रवातीय परिसंचरण की वजह से बारिश का दौर आया है। अगले 24 घंटे में बिहार से बादलों की आवाजाही खत्म हो जाएगी। शुक्रवार से मौसम शुष्क रहने का अनुमान है।