Home मध्यप्रदेश लाड़ली बहना योजना के तहत 10 तारीख को महिलाओं के खाते में...

लाड़ली बहना योजना के तहत 10 तारीख को महिलाओं के खाते में आएगी राशि : शिवराज

3

भोपाल
 मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि आगामी 10 तारीख को लाड़ली बहना योजना की राशि महिलाओं के खाते में जमा की जाएगी।

चौहान ने कल वीडियो संदेश जारी करते हुए ये जानकारी दी। उन्होंने महिलाओं को संबोधित करते हुए कहा कि लाड़ली बहनाओं ने जो आशीर्वाद, स्नेह और प्रेम दिया वो अद्भुत है। उन्होंने कहा कि इस अभूतपूर्व स्नेह के लिए वे बहनों के आभारी हैं। उनकी सदैव कोशिश रहेगी कि बहनों की जिंदगी में कोई कठिनाई न रहे।

इसी क्रम में उन्होंने कहा कि वे महिला सशक्तिकरण के लिए हमेशा काम करते रहेंगे। फिर से 10 तारीख आ रही है। लाडली बहना योजना की राशि बहनों के खाते में फिर डाली जाएगी। इसे क्रमशः बढ़ाते बढ़ाते 3000 तक ले जाएंगे, यह संकल्प पूरा करेंगे।
 

3000 रुपए देने को लेकर ये बोला

हालांकि सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इतनी हिंट दी है कि जैसा उन्होंने अपनी बहनों से वादा किया था कि अभी 1250 रुपए दे रहे हैं और अब इस राशि को क्रमानुसार धीरे-धीरे बढ़ाते हुए वे 3000 रुपए पर ले जाएंगे. लेकिन वे अपने इस वीडियो में ये नहीं बताते हैं कि इस 10 तारीख को पहले की तरह ही 1250 रुपए ही आएंगे या फिर राशि बढ़ाकर 3000 रुपए डाले जाएंगे. फिलहाल ये एक अच्छी खबर मध्यप्रदेश की उन महिलाओं के लिए है जो लाड़ली बहना योजना में रजिस्टर्ड हैं और एक बार फिर से उनके खाते में लाड़ली बहना योजना की राशि आने वाली है.

बोरवेल में गिरी बच्ची की मौत, शिवराज की परिवार को चार लाख की सहायता की घोषणा

भोपाल
 मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राजगढ़ जिले में बोरवेल में गिरी बच्ची की आज तड़के मौत के मामले में पीड़ित परिवार को चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है।

चौहान ने एक्स पर पोस्ट किया, 'राजगढ़ जिले के पिपलिया रसोड़ा में मासूम बच्ची के बोरवेल में गिरने के पश्चात आज भोपाल के हमीदिया अस्पताल में इलाज के दौरान उसके निधन का समाचार अत्यंत पीड़ा देने वाला है। दु:ख की इस घड़ी में हम सब मासूम के परिजन के साथ हैं एवं बच्ची के परिवार को 4 लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी।'

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आने वाली इस 10 तारीख को बहनों के खाते में फिर से लाड़ली बहना योजना की राशि डाली जाएगी. लेकिन उन्होंने ये स्पष्ट नहीं किया इस 10 दिसंबर को जो राशि बहनों के खाते में जाएगी, वो 1250 रुपए होगी या फिर पूर्व में किए गए वादे के अनुसार 3000 रुपए डाली जाएगी. इसपे शिवराज सिंह चौहान ने सस्पेंस बनाकर रखा हुआ है.