Home देश ​लगते रहे विजयी नारे, बजती रहीं तालियां, पर… संसद में जब दिखा...

​लगते रहे विजयी नारे, बजती रहीं तालियां, पर… संसद में जब दिखा मोदी का अलग ही रूप

3

नई दिल्ली
चार राज्यों के विधानसभा चुनावों में बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया। तीन राज्यों में बीजेपी बहुमत हासिल करने में कामयाब रही। पार्टी की जीत पर देशभर में बीजेपी कार्यकर्ता खुशी मना रहे हैं। इस बीच सोमवार को संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद भवन पहुंचे तो सदन में मोदी-मोदी और भारत माता की जय के नारे लगाकर उनका स्वागत किया गया। बीजेपी के सांसदों ने करीब तीन मिनट तक ताली बजाकर पीएम मोदी का अभिवादन किया। इस दौरान पीएम मोदी की प्रतिक्रिया देखने लायक थी। पीएम मोदी चुपचाप अपनी सीट पर बैठे रहे और मंद-मंद मुस्कुराते रहे। तीन राज्यों में जीत के बाद पीएम मोदी का 'कैप्टन कूल' वाला अंदाज काफी निराला था। संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार सुबह शुरू हुआ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे ही लोकसभा पहुंचे, बीजेपी सांसदों ने बड़े जोश से उनका स्वागत किया। बीजेपी ने चार में से तीन राज्यों का विधानसभा चुनाव जीता है। जोश से लबरेज भाजपा सांसदों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में 'तीसरी बार मोदी सरकार' और 'बार-बार मोदी सरकार' के नारे लगाए।

चेहरे पर सुकून वाली मुस्कान
संसद में मोदी के पहुंचने के बाद पूरा सदन तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। बीजेपी के सांसद अपनी सीट पर खड़े होकर 'मोदी-मोदी' के नारे लगाते हुए तालियां बजा रहे थे। करीब 5 मिनट तक सदन में ये ही नजारा चलता रहा। पीएम मोदी के चेहरे पर जीत का सुकून साफ दिख रहा था। वो शांत होकर बैठे रहे और कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की। सांसद 'तीसरी बार मोदी सरकार' के भी नारे लगाते दिखे। पीएम मोदी के अंदाज और सांसदों के जोश से ये बात तो साफ है कि बीजेपी अब अपने अगले मिशन यानी 2024 के लोकसभा की तैयारी में जुट गई है।

कार्यकर्ताओं को दिया ये संदेश
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीत का श्रेय पार्टी के कार्यकर्ताओं को दिया। संसद की कार्यवाही से पहले उन्होंने कहा कि हमें हर जाति-समाज के लोगों का समर्थन मिला है। ये चुनाव के नतीजे देश के भविष्य को समर्पित हैं। इससे पहले रविवार को जीत के बाद बीजेपी मुख्यालय से पीएम मोदी ने कार्यकर्ता से कहा था कि आपको मोदी की गारंटी वाली गाड़ी के आगे चलना है। देश को बांटने वाली ताकतें अब एड़ी-चोटी का जोर लगाएंगी। हमें उनसे मुकाबला भी करना है, उनके फेक नैरेटिव को जवाब भी देना है। पीएम मोदी के इन बातों से एक बात तो साफ है कि बीजेपी ने 2024 की तैयारी शुरू कर दी है।

मोदी की गारंटी दिलाएगी 24 में जीत
पीएम मोदी के बयान ने 'मोदी की गारंटी' का जिक्र आया। उन्होंने कहा कि जहां दूसरों से उम्मीद खत्म होती है, वहां से मोदी की गारंटी शुरू होती है। पीएम मोदी ने चारों राज्यों में बीजेपी के प्रदर्शन को 2024 की जीत की गारंटी का संकेत बताया। उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि आपके मेरा संकल्प है। आपके सपनों को पूरा करने के लिए मेरा संकल्प है, मेरी साधना भी है।