Home खेल रमीज राजा ने ‘दागी’ सलमान बट के चयन पर पीसीबी को लगाई...

रमीज राजा ने ‘दागी’ सलमान बट के चयन पर पीसीबी को लगाई लताड़, कहा- ये पागलपन है

5

नई दिल्ली
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज के सलाहकार सदस्य के रूप में 'दागी' सलमान बट की नियुक्ति पर पीसीबी की आलोचना की है। रमीज ने इसके अलावा कामरान अकमल की नियुक्ति की भी सवाल उठाए हैं, जो इस तिकड़ी का हिस्सा हैं और राव इफ्तिखार अंजुम इसमें तीसरे सदस्य हैं। पीसीबी ने शुक्रवार 1 दिसंबर को प्रेस रिलीज जारी कर सलमान बट, कामरान अकमल और राव इफ्तिखार अंजुम की नियुक्ति की पुष्टि की और कहा कि इन्होंने तत्काल प्रभाव से चयन पैनल में अपनी जिम्मेदारियां संभाल ली हैं।
 
इस मुद्दे पर रमीज राजा ने कहा 'एक ऐसी चयन समिति का होना पागलपन है जिसमें एक ऐसा सदस्य शामिल हो जिसके फैसले को पुत्रवत स्नेह जैसा कहा जा सकता है और दूसरा जो मैच फिक्सिंग के लिए जेल में बंद था।' पूर्व पीसीबी प्रशासक उन पाकिस्तानी क्रिकेटरों के खिलाफ काफी मुखर रहे हैं जिन पर मैच फिक्सिंग, स्पॉट फिक्सिंग या सट्टेबाजों के साथ करीबी संबंध में काम करते पाए जाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है। वहीं रमीज राजा ने पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर पर पांच साल का बैन पूरा होने के बाद उन्हें फिर से देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका देने के पीसीबी के फैसले की आलोचना की थी।
 

बता दें, मोहम्मद आमिर, मोहम्मद आसिफ और सलमान बट 2010 में स्पॉट फिक्सिंग घोटाले में शामिल थे। बट, जो उस समय पाकिस्तान की टेस्ट टीम के कप्तान थे, पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा 10 साल का प्रतिबंध लगाया गया था। बट ने पाकिस्तान के लिए 33 टेस्ट मैच, 78 वनडे और 33 टी20 मैच खेले और अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान 5209 रन बनाए। उन्होंने अपना प्रतिबंध पूरा करने के बाद घरेलू क्रिकेट खेला लेकिन फिर कभी उन्हें पाकिस्तान के लिए खेलने के लिए नहीं चुना गया।