Home मनोरंजन सलमान की ‘टाइगर 3’ आगे भांजी अलीजेह की फिल्म ‘ फर्रे’ की...

सलमान की ‘टाइगर 3’ आगे भांजी अलीजेह की फिल्म ‘ फर्रे’ की हालत पस्त

2

मुंबई

पिछले कुछ साल की कसर इस साल बॉलीवुड की फिल्मों ने सिनेमाघरों में जमकर निकाली है। इस साल रिलीज हुई कुछ फिल्मों ने केवल बम्पर कमाई ही नहीं की बल्कि बॉलीवुड से लेकर साउथ फिल्मों के भी रेकॉर्ड धड़ाधड़ तोड़े। 'पठान' जैसी धाकड़ फिल्म से इस साल की हुई दमदार शुरुआत दिसम्बर तक भी जारी नजर आ रही है और अब रणबीर की 'एनिमल' कमाल दिखाने के लिए बॉक्स ऑफिस पर छाई हुई है। हालांकि, इस साल की बम्पर फिल्मों की बात करें तो सलमान खान की 'टाइगर' भी उनमें से एक है जो इस साल शानदार कमाई करने वाली फिल्म में शामिल हो गई है। हालांकि, 'टाइगर 3' से जिस कमाई की उम्मीद की जा रही थी, वो उसपर सफल नहीं रही, लेकिन दिवाली पर रिलीज हुई फिल्मों की लिस्ट में ये टॉप पर है। वहीं हाल ही में रिलीज हुई सलमान खान की भांजी अलीजेह की फिल्म 'फर्रे' बिल्कुल भी कमाल नहीं दिखा पाई है। आइए जानते हैं 'टाइगर 3' और 'फर्रे' ने गुरुवार को कितनी कमाई की।

यहां आपको ये भी बताना चाहेंगे कि कल यानी गुरुवार तक इन फिल्मों के सामने कॉम्पिटिशन में कोई और फिल्म नहीं थी। लेकिन आज 1 दिसम्बर से दो नई और बड़ी फिल्में टक्कर देने के लिए मैदान में उतर चुकी हैं। एक तरफ रणबीर और बॉबी देओल की फिल्म 'एनिमल' है तो दूसरी तरफ देश के सबसे सेलिब्रेटेड सेना प्रमुख और पहले फील्ड मार्शल मानेकशॉ की कहानी 'सैम बहादुर' जिसमें विक्की कौशल नजर आए हैं। 'एनिमल'ने रिलीज से पहले से ही तूफान मचा रखा है और दशभक्ति के साथ-साथ वॉर फिल्में पसंद करने वालों को विककी कौशल की ये फिल्म जरूर खींच लेगी। ऐसा में सलमान खान की फिल्म 'टाइगर' के सामने आज शुक्रवार से मुसीबतों का पहाड़ खड़ा दिख रहा है। वहीं अलीजेह की 'फर्रे' तो पहले दिन से ही चारों खाने चित पड़ी दिख रही है।

'फर्रे' 6 दिनों में 3 करोड़ के आंकड़े तक भी नहीं पहुंची
Sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, 25 नवंबर को रिलीज हुई 'फर्रे' 6 दिनों में 3 करोड़ के आंकड़े तक भी नहीं पहुंची है। सलमान की भांजी अलीजेह ने 'फर्रे' से बॉलीवुड में एंट्री मारी है और इस फिल्म को क्रिटिक्स से काफी तारीफें भी मिली। उन्हें अलीजेह की एक्टिंग भी खूब पसंद आई, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर आलम कुछ और ही दिखा। फिल्म पहले दिन से ही दर्शकों के लिए बुरी तरह तरस रही है। 35 लाख रुपये से शुरू हुई ओपनिंग रविवार को काफी खींच-खींचकर 70 लाख के करीब पहुंची, लेकिन इसके बाद से लगातार नीचे गिरती दिख रही है। फिल्म ने गुरुवार को 20 लाख रुपये की कमाई की है। 7 दिनों में फिल्म बमुश्किल 2.58 करोड़ के करीब पहुंची है।

फिल्म 'टाइगर 3' ने की 279.90 करोड़ की कमाई
वहीं 12 नवंबर के दिन रिलीज हुई फिल्म यशराज फिल्म्स की स्पाी यूनिवर्स फिल्म 'टाइगर 3' को दिवाली पर ओपनिंग का तगड़ा नुकसान हुआ है। देश के इतने बड़े त्योहार की वजह से ये फिल्म वो भीड़ जुटाने में कामयाब नहीं रही जो 'पठान', 'गदर 2' या 'जवान' जुटा पाई थी। फिल्म ने केवल 44.5 करोड़ रुपये की कमाई की। फिल्म ने गुरुवार को यानी 19वें दिन मात्र 1.85 करोड़ रुपये की कमाई की है। कुल मिलाकर अबतक इस फिल्म ने 279.90 करोड़ की कमाई इंडियन बॉक्स ऑफिस पर कर डाली है। वहीं वर्ल्डवाइड कमाई की बात करें तो 'टाइगर 3'अब 450 करोड़ रुपये के करीब पहुंची है।