Home छत्तीसगढ़ कबीरधाम : इंटरस्टेट डीजल चोर गिरफ्तार, बोलेरो से आकर ट्रक से चुराते...

कबीरधाम : इंटरस्टेट डीजल चोर गिरफ्तार, बोलेरो से आकर ट्रक से चुराते थे डीजल

2

कबीरधाम.

छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले में चोरी का अजब-गजब मामला सामने आया है। यह मामला बोड़ला थाना क्षेत्र का है। बोड़ला पुलिस ने छह माह की विवेचना बाद इंटर स्टेट डीजल चोर को पकड़ा है। आरोपी गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (जीपीएम) जिले के हैं जो डीजल चोरी करने के लिए बोलेरो से आते थे। नेशनल हाईवे किनारे ट्रक के टेंक से डीजल चुराते थे। बोड़ला थाना प्रभारी व्यासनारायण चुरेन्द्र ने बताया कि प्रार्थी महीपाल पिता रामस्वरूप जाट उम्र-38 निवासी ग्राम सराना थाना सरोना जिला अजमेर (राजस्थान) ने 19 अप्रैल 2023 को शिकायत दर्ज कराई थी।

उसके अपने आवेदन में बताया कि 19-20 अप्रैल की रात को वे ग्राम नेउंरगांव खुर्द पेट्रोल पंप के ट्रक को खड़ा कर सो गए थे। इसके अलावा अन्य ट्रक चालक भी हाईवे में ट्रक को खड़ा कर सो गए थे। दूसरे दिन सुबह सभी वाहन के डीजल टेंक का ताला टूटा हुआ था। करीब 500 लीटर कीमत 47 हजार 500 रुपए की चोरी की गई थी। पेट्रोल पंप में लगे सीसीटीवी कैमरा में देखने पर बोलेरो में बैठे लोगों द्वारा चोरी करते देखा गया। इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर विवेचना में लिया गया। पुलिस ने विवेचना के दौरान आसपास के टॉवर डंप कर कई मोबाइल नंबर ट्रैस किए। इसके बाद संदेही जगनंदन प्रसाद लुनिया पिता कमला प्रसाद लुनिया उम्र 32 निवासी ग्राम सरासी थाना मरवाही जिला जीपीएम से पूछताछ किया। पुलिस की पूछताछ में बताया कि 19 अप्रैल की शाम को बोलेरो वाहन क्रमाांक एमपी-65टी-1164 से डीजल चोरी करने अपने साथी गांव के रोहित लुनिया ग्राम सिरपुर थाना कोतमा जिला अनपपुर (एमपी) व कालिका लुनिया के साथ बोड़ला क्षेत्र आए थे। यहां के पेट्रोल पंप में खड़े तीन ट्रेलर के डीजल टंकी का लॉक को तोडकर पाइप की मदद से डीजल चोरी किया।

आठ बड़े-बड़े प्लास्टिक जरीकेन में भरकर बोलेरो में लोड कर भाग गए। चोरी की गई डीजल को रमेश गुप्ता पिता रामप्रसाद गुप्ता उम्र 26, निवासी ग्राम खूंटाटोला थाना जैतहरी जिला अनुपपुर (एमपी) के पास बेचना स्वीकार किया। बोड़ला पुलिस ने आरोपी के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त बोलेरो वाहन क्रमाांक एमपी-65टी-1164 प्रभात शुक्ला ऑटोडील शॉप, जैतहरी रोड अनुपपुर (एमपी) से बरामद किया गया है। इस मामले में आरोपी जगनंदन प्रसाद लुनिया जिला जीपीएम व चोरी की डीजल खरीदने वाले रमेश गुप्ता जिला अनुपपुर (एमपी) को सोमवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। प्रकरण में अन्य आरोपी की गिरफ्तारी बाकी है।