Home राजनीति अमित शाह ने कहा, कांग्रेस और BRS के बीच तेलंहाना में है...

अमित शाह ने कहा, कांग्रेस और BRS के बीच तेलंहाना में है डील

5

हैदराबाद
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोमवार को आरोप लगाया कि तेलंगाना में कांग्रेस और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के बीच एक गुप्त समझौता है। उन्होंने दावा किया कि डील के तहत चंद्रशेखर राव को कांग्रेस एक बार फिर तेलंगाना का मुख्यमंत्री बनने के लिए समर्थन दे रही है और बदले में बीआरएस राहुल गांधी को देश का प्रधानमंत्री बनने में मदद करेगी। हालांकि, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पद खाली नहीं है। नरेंद्र मोदी 2024 में फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे। शाह पार्टी विधायक एटाला राजेंदर के समर्थन में करीमनगर जिले के हुजूराबाद निर्वाचन क्षेत्र में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे।

भाजपा नेता ने कहा कि जब भी कांग्रेस के विधायक चुने गए, वे बीआरएस में शामिल हो गए। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ बीआरएस सरकार के खिलाफ जनता में गुस्सा है और कोई नहीं चाहता कि केसीआर दोबारा मुख्यमंत्री बनें। शाह ने कहा, "बीआरएस को वीआरएस देने और उनकी कार (बीआरएस चुनाव चिह्न) को गैरेज में भेजने का समय आ गया है।" उन्होंने कांग्रेस, बीआरएस और एमआईएम पर एक होने का आरोप लगाते हुए कहा कि इनमें से किसी को भी वोट देना भ्रष्टाचार और परिवारवाद के लिए वोट होगा।

केंद्रीय गृह मंत्री ने तीनों पार्टियों पर अल्पसंख्यक तुष्टिकरण में शामिल होने का भी आरोप लगाया और कहा कि उनके लिए वोट रजाकारों के समर्थकों के लिए वोट होगा। शाह ने दोहराया कि केसीआर 'हैदराबाद मुक्ति दिवस' का समर्थन नहीं कर रहे हैं। वह एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी से डरते हैं। उन्होंने यह भी वादा किया कि सत्ता में आने पर भाजपा मुसलमानों के लिए चार प्रतिशत आरक्षण खत्म कर देगी। शाह ने दावा किया कि मोदी सरकार ने पिछले 10 वर्षों में तेलंगाना को सात लाख करोड़ रुपये दिए। अगर राज्य में भाजपा सत्ता में आती है तो यह नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 'नंबर एक' राज्य बन सकता है।