Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में फिर दिखा नक्सलियों का कहर: 50 से ज्यादा ने दिया...

छत्तीसगढ़ में फिर दिखा नक्सलियों का कहर: 50 से ज्यादा ने दिया घटना को अंजाम

4

जगदलपुर.

दंतेवाड़ा जिले के भांसी थाना क्षेत्र के डामर प्लांट में नक्सलियों ने बीती रात जमकर उत्पात मचाते हुए 16 ट्रकों को आग के हवाले करने के साथ ही प्लांट में मौजूद सुरक्षाकर्मी को बंधक भी बना लिया। घटना को अंजाम देने के बाद सभी नक्सली जंगल के रास्ते भाग निकले, इस घटना को अंजाम देने के लिए 50 से ज्यादा नक्सली आए। जिसमें कुछ वर्दीधारी भी होने की बात कही जा रही है।

मामले की जानकारी देते हुए पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दंतेवाड़ा जिले के भांसी डामर प्लांट में नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया। यहां निजी कंस्ट्रक्शन कंपनी की खड़ी करीब 16 गाड़ियों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। इस आगजनी से करोड़ों का ट्रक जलकर खाक हो गया है। वहीं प्लांट में मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने बताया कि करीब 50 से ज्यादा नक्सली यहां पहुंचे और सबसे पहले गाड़ियों के डीजल टैंक फोड़ने के साथ ही टंकियों में आग लगा दी। सुरक्षा कर्मियों ने बताया कि घटनास्थल से पुलिस थाना महज एक किमी दूर में यह डामर प्लांट स्थित है, देर रात नक्सली यहां जंगल के रास्ते  पहुंचे थे। इनमें कुछ वर्दीधारी हथियाबंद भी थे, बताया जा रहा है कि प्लांट में मौजूद चौकीदार को बंधक बनाया गया, जिसके बाद एक-एक वाहनों के टैंक फोड़कर उसमें आग लगा दी।

वारदात के बाद सारे नक्सली जंगल की तरफ चले गए, इस वारदात की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली तो रात में ही जवान मौके पर पहुंचे, वाहनों में लगी आग को बुझाने की कोशिश की गई। पुलिस जवानों द्वारा इलाके में सर्च अभियान शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि N C Nahar Road countraction कैंप में नक्सलियों ने गाड़ियों पर आग लगाया है।  रोड कंस्ट्रेक्शन का काम दंतेवाड़ा से किरंदुल तक चल रहा है। जिसमें मुख्य रूप से  हाईवा चार, पिकअप चार, जेसीबी एक,  क्रेन एक,  सिफ्टर ट्रक एक, पानी टैंक गाड़ी एक और एक मिक्सर गाड़ी शामिल है।