Home छत्तीसगढ़ कार्तिक पूर्णिमा से पहले मुख्यमंत्री ने लगाई महादेव घाट में आस्था की...

कार्तिक पूर्णिमा से पहले मुख्यमंत्री ने लगाई महादेव घाट में आस्था की डुबकी

4

रायपुर

कार्तिक पूर्णिमा से ठीक एक दिन पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायपुर के महादेव घाट में आस्था की डुबकी लगाई और हटकेश्वर महादेव मंदिर में महाआरती कर छग वासियों के लिए मांगी सुख-समृद्धि। मुख्यमंत्री के साथ डूबकी लगाने वालों में महापौर एजाज ढेबर, नगर निगम सभापति प्रमोद दुबे, गौसेवा आयोग के अध्यक्ष व रायपुर दक्षिण से कांग्रेस प्रत्याशी राजेश्री महन्त रामसुन्दर दास, मुख्यमंत्री के सलाहकार श्री प्रदीप शर्मा, नगर कांग्रेस कमेटी रायपुर के अध्यक्ष गिरीश दुबे, सुशील ओझा, निर्मल दास वैष्णव सहित अनेक गणमान्य शामिल थे।

महादेव घाट तट पर नहाने पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ के परंपरा में रही है खासकर जो बच्चे हैं, वह जरूर कार्तिक मास में गांव में जाते हैं और इस परंपरा के अनुसार आज नहाते हैं. मेरे साथ महंत रामसुंदर दास जी, प्रदीप शर्मा, एजाज ढेबर और कई साथी आए हैं. खारुन तट में हमने हटकेश्वर महादेव के दर्शन भी किए हैं. लगातार हम लोग इसका लगातार पालन कर रहे हैं. एक अच्छी परंपरा है. सूर्यदेव के पहले स्नान करना यह लाभदायक भी है।

राम माँदर को लेकर सोशल मीडिया में एक्टिविटी को लेकर सीएम बघेल ने कहा कि राम मंदिर सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर बना है. भारतीय जनता पार्टी उसमें राजनीति कर रही है, यह पूरा देश जानता है। छत्तीसगढ़ में अनेक स्थानों पर भगवान राम के मूर्ति की स्थापना की गई है. हम उसके नाम पर वोट नहीं मांगते हैं, वह हमारी आस्था का विषय है. सोशल मीडिया में राहुल गांधी के पोस्ट को डिलीट करवाने को लेकर सीएम बघेल ने कहा, यह तो निष्पक्ष होना चाहिए, निर्वाचन आयोग को हम लोग भी शिकायत किया था, जब फॉर्म भरा रहे थे और विज्ञापन दे रहे थे. तब भी हम लोगों ने शिकायत किया।