Home खेल KKR ने शार्दुल को किया रिलीज, पृथ्वी शॉ DC में रहेंगे बरकरार,...

KKR ने शार्दुल को किया रिलीज, पृथ्वी शॉ DC में रहेंगे बरकरार, आज जारी होनी है रिटेन्ड खिलाड़ियों की लिस्ट

8

नई दिल्ली
इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 2024 के सीजन से पहले आज यानी रविवार 26 नवंबर का दिन दर्जनों खिलाड़ियों के लिए अहम है, क्योंकि आईपीएल की 10 टीमों को अगले सीजन के लिए अपने रिटेन्ड खिलाड़ियों की लिस्ट जारी करनी है। आज शाम 4 बजे तक टीमें बीसीसीआई को रिलीज और रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपी और पता चल जाएगा कि कौन सा खिलाड़ी ऑक्शन टेबल पर होगा और किन-किन खिलाड़ियों को टीमों ने अपने साथ जोड़े रखा है। आप यहां रिटेन और रिलीज किए गए खिलाड़ियों की अपडेट्स के बारे में जान लीजिए। हार्दिक पांड्या पर सभी की नजरें हैं, जिन्हें गुजरात टाइटन्स ट्रेड के जरिए मुंबई इंडियंस को देने वाली है। IPL के रिटेंशन को आप जियोसिनेमा पर शाम 4 बजे से लाइव देख सकते हैं।

खबर है कि कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को रिलीज कर दिया है। केकेआर ने शार्दुल को 10.75 करोड़ रुपये में खरीदा था। उनका पिछला सीजन कुछ खास नहीं रहा था। पृथ्वी शॉ को दिल्ली कैपिटल्स छोड़ने के लिए तैयार नहीं है। वह फिलहाल घुटने की चोट से उबर रहे हैं। वहीं, दिल्ली मनीष पांडे को रिलीज कर सकती है। हार्दिक के मुंबई में वापस लौटने की जमकर चर्चा हो रही है। हालांकि, हार्दिक को वापस शामिल करने के लिए मुंबई को कई खिलाड़ियों को रिलीज करना पड़ा सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुंबई फ्रेंचाइजी गुजरात को 15 करोड़ कैश देगी। हालांकि, एमआई के पर्स में फिलहाल 5 लाख की रकम ही है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने तीसरे खिलाड़ी को रिलीज कर दिया है। अंबाती रायुडू आईपीएल 2023 फाइनल के बाद रिटायरमेंट ले चुके हैं और दो दिन पहले बेन स्टोक्स को भी सीएसके को रिलीज करना पड़ा है, क्योंकि वे टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध नहीं थे। वहीं, अब साउथ अफ्रीका के पेसर ड्वाइन प्रिटोरियस को रिलीज कर दिया है। उन्होंने पोस्ट करके इस बात की जानकारी दी है।

रविवार की सुबह आईपीएल 2024 के लिए एक और ट्रेड हुई। शाहबाज अहमद को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) के साथ ट्रेड कर लिया, जबकि मयंक डागर को 2024 आईपीएल सीजन के लिए एसआरएच से आरसीबी में आए। इससे पहले राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुुपर जाएंट्स के साथ ट्रेड की थी। उनको देवदत्त पडिक्कल के रूप में बल्लेबाज दिया था और उनसे आवेश खान के तौर पर एक गेंदबाज लिया था। आईपीएल 2024 से पहले चल रही टाटा इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) ट्रेडिंग विंडो के दौरान रोमारियो शेफर्ड को लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) से मुंबई इंडियंस (एमआई) ने ट्रेड किया था। उनको बेस प्राइस 50 लाख रुपये में मुंबई ने अपने साथ जोड़ा था।