Home मध्यप्रदेश कांग्रेस कैंडिडेट्स और पोलिंग एजेंट को काउंटिंग ट्रेनिंग

कांग्रेस कैंडिडेट्स और पोलिंग एजेंट को काउंटिंग ट्रेनिंग

3

भोपाल

प्रदेश कांग्रेस ने रविवार को सभी उम्मीदवारों के साथ ही उनके दो-दो मतगणना के एजेंटों को भोपाल बुलाया है। सभी को प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मतगणना की ट्रैनिंग दी जा रही है। इस ट्रैनिंग का जिम्मा प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष महेंद्र जोशी के पास है। पहली पाली में रीवा, शहडोल, जबलपुर, ग्वालियर और चंबल संभाग के उम्मीदवारों और उनके साथ आए दो एजेंटों को ट्रैनिंग दी गई।

जबकि दूसरी पाली में भोपाल, नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन और सागर संभाग के उम्मीदवारों और ट्रैनिंग दी जाएगी। इन सभी को बताया गया कि मतगणना के दौरान उन्हें क्या प्रक्रिया अपनाना है। क्या व्यवहारिक परेशानी हो सकती है। इन परेशानियों में विधिक सहायता कैसे ली जा सकती है। विधिक सहायता की जानकारी देने के लिए एडवोकेट शशांक शेखर, जेपी धनोपिया और अजय गुप्ता ने टिप्स दिए। वहीं महेंद्र जोशी के अलावा चुनाव कार्य के सह प्रभारी डॉ. संजय कांबले और ललित सेन ने भी टिप्स दिए।  

भाजपा वाले कर सकते हैं गड़बड़ी: भूरिया
प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया ने आरोप लगाया है कि भाजपा के लोग मतदान से लेकर मतगणना तक गड़बड़ी कर सकते हैं। इसलिए कांग्रेस हर स्तर पर सावधानी बरतती है। मतगणना को लेकर कांग्रेस का हर उम्मीदवार ट्रैनिंग ले रहा है। भूरिया ने दावा करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की 150 सीट आएंगी। शहडोल में ट्रैक्टर से कुचलकर हुई पटवारी की हत्या को लेकर भूरिया ने कहा कि प्रदेश में सभी माफियों के तार भाजपा के लोगों से जुड़े हुए हैं।