Home धर्म 26 नवंबर रविवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

26 नवंबर रविवार को इन राशियों में दिखेगा लाभ

2

मेष राशि (Aries Horoscope)
मेष राशि के जातकों के लिए का दिन बहुत ही खुशियां वाला दिखने वाला है.  आपको कोई बहुत ही शुभ समाचार  सकता है. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें मिलतो नौकरी में आपको उनके मिल सकती है और आपकी मेहनत करने से आपका हर प्रयास सफल होंगे. किसी बात पर तनाव की स्थिति उत्पन्न हो सकते हैं,  जिसके कारण थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं. आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें,  बात बिगड़ सकते हैं. आपका पारिवारिक माहौल की बात करें तो आपके परिवार का माहौल बहुत ही खुशनुमा रहेगा. किसी खुशखबरी से आपके परिवार के सदस्य फूले नहीं समाएंगे.

वृषभ राशि (Taurus Horoscope)
वृषभ राशि के जातकों के लिए का दिन लाभदायक  रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार में आपको संबंधित बहुत बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है. आपकी धन संबंधी सभी समस्याओं का निपटारा हो सकता है.  आप बहुत दिनों से खरीदने का सपना देख रहे थे तो वह सपना आपका पूरा हो सकता है, परंतु किसी प्रकार की संपत्ति करने के लिए आप किसी अनुभव व्यक्ति की सलाह अवश्य ले. आपके घर में किसी विशेष अतिथि का आगमन हो सकता है,  

मिथुन राशि (Gemini Horoscope)

मिथुन राशि के जातकों के लिए का दिन थोड़ा सा सेहत संबंधित समस्याओं से गिरा रहेगा. आपके पेट से संबंधित कोई समस्या बहुत अधिक परेशान कर सकती है. इस समस्या से आप बहुत दिनों से परेशान हैं.  आप लापरवाही नाम बरते,  डॉक्टर को अवश्य दिखाएं अन्यथा, आप बहुत अधिक बीमार हो सकते हैं.  यदि आपने अपने माता-पिता से किसी प्रकार का कोई वादा किया हुआ है तो उसे पूरा अवश्य करें, अन्यथा, आप अपने मां-बाप की नजरों में गिर सकते हैं. समाज में आपका मान सम्मान और प्रतिभा बनी रहेगी. समाज के लोग आपकी बात का मन अवश्य रखेंगे.

कर्क राशि (Cancer Horoscope)
कर्क राशि के जातकों के लिए का दिन ठीक-ठाक रहेगा. आपकी मुलाकात आपके किसी पुराने मित्र से हो सकती है,  जिससे मिलकर आप बहुत अधिक खुश होंगे, तथा अपनी पुरानी यादें ताजा करेंगे.  आप अपने मित्र के साथ कहीं बाहर घूमने के लिए भी जा सकते हैं.  आपका अपने विदेश में रहने वाले किसी रिश्तेदार से किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है,  जिसके कारण आप थोड़ा सा मानसिक रूप से परेशान भी हो सकते हैं.  आपको आपके ससुराल पक्ष से किसी प्रकार की कोई निराशाजनक सोच मिल सकती है, जिसके कारण आपका मन थोड़ा सा परेशान हो सकता है.

सिंह राशि (Leo Horoscope)
सिंह राशि के जातकों के लिए का दिन अच्छा रहेगा. आप किन्ही योजनाओं का लाभ उठा सकते हैं,  जिसकी तमन्ना आपके मन में बहुत अधिक दिनों से नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कार्य क्षेत्र में आपको किसी बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. परंतु किसी बड़ी उपलब्धि से आपका मन भी प्रसन्न रहेगा.  आपका समय आपके किसी पुराने मित्र के साथ में बहुत अच्छा समय बीतेगा,  जिससे आपका मन बहुत अधिक खुश रहेगा.  आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ कहीं दूर घूमने के लिए जा सकते हैं.

कन्या राशि (Virgo Horoscope)
कन्या राशि के जातकों के लिए का दिन अच्छा रहेगा. आपका दिन कुछ विशेष तरीके से बीत सकता है.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी में आपको आपके बड़े अधिकारियों के मार्गदर्शन से आप अच्छा कार्य कर पाएंगे,  जिससे आपकी बहुत अधिक कार्य की सराहना भी हो सकती है. आपके अधिकारी आपसे प्रसन्न रहेंगे.  आपके जीवन साथी के साथ में आपके संबंध बहुत अधिक मधुर बने रहेंगे. इंसान के करियर को लेकर आप थोड़ा सा परेशान हो सकते हैं.  संतान के करियर में किसी प्रकार की बाधा आ सकती है.

तुला राशि (Libra Horoscope)
तुला राशि के जातकों के लिए का दिन थोड़ा सा परेशानियों से भरा बीतेगा.  आपके मन में यदि किसी प्रकार की उलझन है तो आपको उलझन को खुद ही पार करना होगा.  यदि व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो  आप अपने व्यापार में किसी प्रकार का कोई बड़ा निर्णय लेना चाहते हैं तो अपने बड़े बुजुर्गों की सलाह अवश्य ले अन्यथा आपको व्यापार में आपको हानि हो सकती है.  आपकी मुलाकात आपके किसी खास मित्र से हो सकती है,  यदि आप किसी गहरी समस्या में फसेंगे तो आपका मित्र आपका पूरा सहयोग करेगा. आपका मित्र के सहयोग से आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी. यदि आप अपने व्यापार में किसी प्रकार का कोई धन का निवेश करना चाहते हैं तो  तो आपको नुकसान हो सकता है. आपकी सेहत की बात करें तो आप अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखें.

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope)
वृश्चिक राशि के जातकों के लिए का दिन अच्छा रहेगा. आपको प्राप्त करने के नए-नए साधन प्राप्त हो सकते हैं, जिससे आप संपत्ति भी खरीद सकते हैं. संपत्ति खरीदने की आपका शुभ योग बन रहे हैं.  व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों को पार्टनरशिप मे व्यापार करने से बचना होगा,  आपका पार्टनर आपको धोखा दे सकता है, जिससे आपका व्यापार ठप्प भी हो सकता है.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी में आपको कोई बड़ी जिम्मेदारी मिलने से मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है.  

धनु राशि (Sagittarius Horoscope)
धनु राशि के जातकों के लिए का दिन आर्थिक दृष्टि से बहुत अधिक बेहतर रहेगा. आपको रूपए पैसे की कोई कमी नहीं रहेगी. आपके पास पर्याप्त मात्रा में धन रहेगा. आपका मन पूजा पाठ हवन कीर्तन इत्यादि में लगा रहेगा,  जिससे आपके मन को बहुत अधिक शांति भी मिलेगी. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपनी नौकरी में बदलाव करना चाहते हैं तो आपके लिए समय बेहतर रहेगा.  सरकारी नौकरी करने वाले जातकों का दूसरे स्थान पर परिवर्तन हो सकता है,  जिससे उनका मन थोड़ा सा दुखी रहेगा. यदि आप किसी परेशानी में फ़से है तो आपको आपके परिवार का पूरा साथ मिलेगा.

मकर राशि (Capricorn Horoscope)
मकर राशि के जातकों के लिए का दिन स्वास्थ्य के हिसाब से कुछ अच्छा नहीं बीतेगा. आपके पेट दर्द या कमर दर्द या सर से संबंधित कोई समस्या परेशान कर सकते हैं, परंतु आपकी कोई बड़ी समस्या से आपको छुटकारा मिल सकता है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापार को आगे बढ़ने के लिए आपको और अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है.  यदि आप अपने व्यापार को बढ़ाने के लिए किसी प्रकार का धन का निवेश करना चाहता है तो आप किसी की सलाहकार भी सलाह लिए बिना कोई कार्य न करें.  यदि आप कोई नया वाहन खरीदने की  सोच रहे हैं तो आप कोई नया बाहन ना खरीदे नहीं तो  तो आपको नुकसान हो सकता है.  

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope)
कुंभ राशि की जातकों के लिए का दिन ठीक-ठाक रहेगा. आप अपनी सेहत को लेकर थोड़ा सी सावधानी बरते, आपके पेट से संबंधित और कमर से संबंधित समस्याएं परेशान कर सकते हैं.  वाहन चलाने में सावधानी बरते, तो आपसे कोई दुर्घटना भी हो सकती है और आपको चोट भी लग सकती हैं. यदि आपने किसी से कोई वादा किया है तो आप उसे वादे को अवश्य कर पूरा करें अन्यथा, आप झूठ कहलाए जा सकते हैं. आपको आपके कार्य क्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि मिल सकती है,  जिससे आपका मन बहुत अधिक संतुष्ट रहेगा.

मीन राशि (Pisces Horoscope)
मीन राशि के जातकों के लिए का दिन बाकी दिनों के मुकाबले अच्छा त सकता है. यदि आप बाहर विदेश में जाकर कोई व्यापार करना हैं तो आपके लिए का दिन अच्छा रहेगा. आपको बाहर से कोई बड़ा ऑर्डर मिल सकता है,  जिसको पूरा करने में आपको बहुत अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है और आपको सफलता की प्राप्ति भी हो सकती है.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आपके ऑफिस मआपके ऊपर कार्य का बहुत अधिक दवाब हो सकता है,  जिसके कारण परेशान हो सकते हैं.  आपको अपने ऑफिस में किसी बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ सकता है.