Home खेल टीम इंडिया की हार नहीं देख सका रिटायर्ड पुलिस कर्मी… हार्ट अटैक...

टीम इंडिया की हार नहीं देख सका रिटायर्ड पुलिस कर्मी… हार्ट अटैक ने ले ली जान

3

दमोह
देश में 19 नवंबर को हुए भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 का फाइनल मैच आज हर किसी को याद है। इस मैच ने लाखों लोगों के दिलों को तोड़ा, तो सदमें में किसी की जान पर बन आई। जी हां सच सुना आपने, खेल में तो अक्सर कोई बाज़ी जीतता है तो कोई खेल की बाज़ी हारता है लेकिन इस हार जीत के बीच एक खेल और देश प्रेमी अपनी ज़िंदगी की बाज़ी हार गया ।

बता दें कि रिटायर्ड पुलिसकर्मी ने अपने परिजनों को अलविदा कह गया । दरअसल करामात खान जो पुलिस डिपार्टमेंट में प्रधान आरक्षक के पद पर रहकर देश सेवा की रिटायरमेंट के बाद इनके क्रिकेट का जुनून सर चढ़कर बोलने लगा था जो खुद भी क्रिकेट के बड़े शौकीन थे।  क्रिकेट के प्रति इनकी दीवानगी जग ज़ाहिर थी। लेकिन इस बार वर्ल्ड कप के फ़ाइनल मैच में आस्ट्रेलिया से मिली भारत को हार का सदमा सहन नहीं कर सके और हार्ट बीट बड़ी और इस बार का ये फाइनल मैच उनकी ज़िंदगी का आख़री फ़ाइनल मैच साबित हुआ यह बात उनके साथी रिटायर्ड ए एस आई हमीद खान भी मानते हैं करामत खान भारत की हार का सदमा नहीं झेल सके ।

रिटायर्ड पुलिकर्मी करामत खान ने 16 नवंबर को ही अपना जन्मदिन अपने बच्चों के बीच मनाया था लेकिन दो दिन बाद ही यह महीना और तारीख़ आख़री लम्हों में तब्दील हो गया बेटा नवीन खान सहित 4 बहने और दो भाई को अकेला छोड़ गए अब बच्चों को बस एक इस फ़ोटो का सहारा है जो करामत खान की याद ताज़ा करा देती है ।