Home राज्यों से पाली में हमलावर हुए सीएम; बोले- BJP गौ माता की सिर्फ बात...

पाली में हमलावर हुए सीएम; बोले- BJP गौ माता की सिर्फ बात करती हैं, हम करते हैं सेवा

18

पाली/जयपुर.

प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनावों के लिए मतदान में अब एक ही दिन शेष हैं, जिसके चलते मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पाली जिले की 6 विधानसभा सीटों के मतदाताओं को साधने के लिए सोजत में चुनावी सभा को संबोधित किया। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोजत में आयोजित आमसभा को संबोधित करते हुए कहा कि पिछली बार तो आपने निराश किया था, इस बार ब्याज समेत
चुकाओ। पहले भी आपके काम में कमी नहीं रखी है और आगे भी नहीं रहेगी।

पाली जिले की सोजत विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी निरंजन आर्य के समर्थन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कॉलेज ग्राउंड में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को गिनवाते हुए फिर से सत्ता में आने पर इन योजनाओं को जाती रखने की बात कहते हुए कांग्रेस के पक्ष में मतदान  की अपील की। इस दौरान गहलोत ने कहा कि कोरोना काल में राजस्थान में हुए कार्य को पूरे देश में सराहा गया और भीलवाड़ा मॉडल को अपनाया गया। इसी प्रकार कोरोना में हुए बेहतर कार्य के परिणामस्वरूप यदि केरल में सरकार रिपीट हो सकती है तो राजस्थान में क्यों नहीं हो सकती। हमने भी जनहित के बहुत से काम किए हैं और उन्हीं जन कल्याणकारी योजनाओं के दम पर राजस्थान में कांग्रेस सरकार रिपीट होगी, पर यह सरकार तब रिपीट होगी जब सोजत से निरंजन आर्य जीतेंगे। इसी क्रम में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने संबोधन में चिरंजीवी योजना की विशेषताएं गिनाते हुए कहा कि अब इस योजना में 50 लाख तक का उपचार होगा।

गहलोत ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी गौ माता की बात करती है पर हम गौमाता की सेवा करते हैं, इसलिए हमने गौशालाओं को करीब 3 हजार करोड़ रुपये का अनुदान देने के साथ ही छत्तीसगढ़ की तर्ज पर राजस्थान में भी पशुओं के लिए बाड़े खोलने की योजना बनाई है, जिसमें पशुओं के रहने और खाने की व्यवस्था सरकार करेगी और आमजन से पशुओं का गोबर भी खरीदेगी, जिससे सड़कों पर मवेशी नजर नहीं आएंगे और मवेशियों के कारण होने वाली दुर्घटनाओं पर भी अंकुश लगेगा।