Home खेल द्रविड़ के बाद कौन होगा भारतीय टीम का अगला कोच, ये नाम...

द्रविड़ के बाद कौन होगा भारतीय टीम का अगला कोच, ये नाम सबसे आगे

5

नई दिल्ली.

भारतीय क्रिकेट टीम की वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में हार के साथ राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के हेड कोच का कार्यकाल भी खत्म हो गया. बताया जा रहा है कि द्रविड़ कॉन्ट्रेक्ट को आगे बढ़ाने के मूड में नहीं हैं. द्रविड़ के बाद टीम इंडिया का अगला हेड कोच कौन होगा? इसको लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. द्रविड़ का टीम इंडिया के साथ कोचिंग कार्यकाल 2 साल के लिए था. उनकी जगह अब टीम इंडिया के हेड कोच की जिम्मेदारी अब दिग्गज क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण को दी जा सकती है. लक्ष्मण इस समय बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी के डायरेक्टर पद पर कार्यरत हैं.

 रिपोर्ट के मुताबिक, ‘ राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) अपने कॉन्ट्रेक्ट को बढ़ाने के इच्छूक नहीं हैं. कई सूत्र यह कन्फर्म कर चुके हैं कि द्रविड़ ने बीसीसीआई (BCCI) को कॉन्ट्रेक्ट रिन्यू करने से इनकार कर दिया है. और द्रविड़ के खास मित्र वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) को यह पद देने की उम्मीद है.’ लक्ष्मण मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की घरेलू टी20 सीरीज में भारत की दूसरे दर्जे की टीम के साथ बतौर हेड कोच काम कर रहे हैं. ऐसी खबरें हैं कि लक्ष्मण ने टीम इंडिया के हेड कोच बनने में रुचि दिखाई है. उन्हें लंबे समय के लिए टीम इंडिया का हेड कोच बनाया जा सकता है.

वीवीएस लक्ष्मण ने दिखाई उत्सुकता

वीवीएस लक्ष्मण बतौर हेड कोच साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया के साथ जा सकते हैं. टीओआई ने बीसीसीआई सूत्रों के हवाले से लिखा, ‘ लक्ष्मण ने इस जॉब के लिए अपनी उत्सुकता दिखाई है. वर्ल्ड कप के दौरान लक्ष्मण इस संबंध में बीसीसीआई के टॉप अधिकारियों से मिलने के लिए अहमदाबाद भी गए थे. वह टीम इंडिया का अगला कोच बन सकते हैं. वह अगले महीने भारत के साउथ अफ्रीका दौरे पर बतौर हेड कोच बनकर जा सकते हैं जो उनका बतौर कोच पहला दौरा होगा.’

द्रविड़ के कार्यकाल में टीम इंडिया की उपलब्धियां
राहुल द्रविड़ की कोचिंग कार्यकाल में भारतीय टीम ने एशिया कप जीता वहीं वनडे विश्व कप फाइनल में टीम इंडिया पहुंची. भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज अपने नाम किया वहीं न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ भी भारत ने टेस्ट सीरीज फतह की.