Home विदेश लैंडिंग के वक्त अचानक समुद्र में घुसा विमान, यात्रियों ने तैरकर बचाई...

लैंडिंग के वक्त अचानक समुद्र में घुसा विमान, यात्रियों ने तैरकर बचाई अपनी जान

2

केनोहे

अमेरिकी नौसेना का एक सर्विलांस एयरक्राफ्ट (निगरानी विमान), लैंडिंग में गड़बड़ी के चलते हवाई के एक द्वीप ओहू के पानी में समा गया. घटना सोमवार दोपहर की है जब बोइंग पोसीडॉन 8-ए विमान, जिसमें नौ लोग सवार थे, मरीन कॉर्प्स बेस पर रनवे से थोड़ा आगे निकल गया और केनोहे खाड़ी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हालांकि, इसमें सवार क्रू में से किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.

सोशल मीडिया पर ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जिनमें विमान आंशिक रूप से खाड़ी के पानी में डूबा हुआ दिख रहा है. मौसम विभाग के अधिकारियों के अनुसार, बादल, बारिश और लिमिटेड विजिबिलिटी सहित चुनौतीपूर्ण मौसम की स्थिति दुर्घटना का कारण बनी. राष्ट्रीय मौसम सेवा ने दुर्घटना के समय विजिबिलिटी लगभग 1.6 किलोमीटर और हवा की गति 34 किलोमीटर प्रति घंटे तक दर्ज की.

  घटना के बाद क्रू के सदस्य विमान से किसी तरह बाहर निकलने में सफल रहे. तीसरे बेड़े के एक नौसेना प्रवक्ता ने एनबीसी न्यूज को ये जानकारी दी है. मरीन मेजर जॉर्डन फॉक्स ने कहा कि किसी भी संभावित खतरे को कम करने के लिए गिरे गए विमान के चारों ओर रोकथाम बूम तैनात किए जाने के साथ तुरंत एहतियाती कदम उठाए गए हैं. दुर्घटना के सटीक कारण की जांच अभी चल रही है.

ये विमान समुद्री मातृभूमि रक्षा अभियानों का समर्थन करने के लिए हवाई में तैनाती पर था. स्थानीय निवासियों ने दुर्घटना के पर्यावरणीय प्रभाव, विशेष रूप से विमान से तेल रिसाव और अन्य दूषित पदार्थों के खतरे के बारे में चिंता जाहिर की है. हवाई न्यूज नाउ से बात करते हुए एक निवासी जॉनी कैना ने जेट ईंधन, एंटी-फ्रीज और अन्य हानिकारक पदार्थों के बारे में चिंताओं को उजागर करते हुए, लोकल ओशियन लाइफ पर दुर्घटना के नतीजों की जांच की आवश्यकता पर जोर दिया.

 275 मिलियन डॉलर का पोसीडॉन 8-ए एक वर्सेटाइल एयरक्राफ्ट है जो विभिन्न भूमिकाओं के लिए सुसज्जित है, जिसमें खुफिया जानकारी एकत्र करना, नौसैनिक युद्धाभ्यास और पनडुब्बी रोधी और सतह रोधी युद्ध दोनों शामिल हैं. इसमें टॉरपीडो और क्रूज़ मिसाइलों को ले जाने की क्षमता भी है, जो इसे समुद्री सैन्य ऑपरेशन में एक इंपोर्टेंट एसेट बनाती है