Home व्यापार लक्ष्मी रामकृष्ण श्रीनिवास को नियुक्त किया गया साउथ इंडियन बैंक का अतिरिक्त...

लक्ष्मी रामकृष्ण श्रीनिवास को नियुक्त किया गया साउथ इंडियन बैंक का अतिरिक्त निदेशक

3

लक्ष्मी रामकृष्ण श्रीनिवास को नियुक्त किया गया साउथ इंडियन बैंक का अतिरिक्त निदेशक

कोच्चि
 बैंकिंग क्षेत्र के अग्रणी लोगों में से एक लक्ष्मी रामकृष्ण श्रीनिवास को साउथ इंडियन बैंक का अतिरिक्त निदेशक नियुक्त किया गया है। लक्षमी को 20 नवंबर 2023 से तीन साल की अवधि के लिए बैंक का गैर-कार्यकारी स्वतंत्र निदेशक नियुक्त किया गया है।

साउथ इंडियन बैंक की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, लक्ष्मी के पास बैंकिंग क्षेत्र में 38 साल का अनुभव है। वह भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य महाप्रबंधक के तौर पर सेवाएं दे चुकी हैं। बयान में कहा गया, वह स्टेट बैंक स्टाफ कॉलेज के निदेशक सहित कई वरिष्ठ पदों पर सेवाएं दे चुकी हैं।

ओपन एआई ने अपदस्थ सीईओ आल्टमैन के कंपनी में लौटने की घोषणा की

सैन फ्रांसिस्को
 कृत्रिम मेधा (एआई) पर आधारित मंच चैटजीपीटी का निर्माण करने वाली कंपनी ओपन एआई ने कहा कि अपदस्थ किए गए मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) सैम ऑल्टमैन कंपनी में वापस लौट रहे हैं। कंपनी ने पिछले सप्ताह उन्हें निकालने की घोषणा कर सभी को चौंका दिया था।

सैन फ्रांसिस्को स्थित कंपनी की ओर से  देर रात जारी एक बयान में कहा गया है ‘‘ हम सैम ऑल्टमैन को नए प्रारंभिक बोर्ड के जरिए सीईओ के रूप में ओपनएआई में वापस लाने के लिए सैद्धांतिक रूप से एक समझौते पर पहुंच गए हैं।’’ इस निदेशक मंडल में सेल्सफोर्स के पूर्व सह-सीईओ ब्रेट टेलर, पूर्व अमेरिकी मंत्री लैरी समर्स और क्वोरा के सीईओ एडम डी’एंजेलो शामिल होंगे।

कंपनी की ओर से गत शुक्रवार को जारी एक बयान में कहा गया था, ‘‘ओपन एआई का नेतृत्व करने की आल्टमैन की क्षमता पर अब बोर्ड को भरोसा नहीं है।’’ ओपन एआई की मुख्य प्रौद्योगिकी अधिकारी मीरा मुराती को तत्काल प्रभाव से अंतरिम सीईओ नियुक्त किया गया था।

डिजिटल एक्सेलेरेशन एंड ट्रांसफॉर्मेशन एक्सपो का आज  उद्घाटन करेंगी सीतारमण

नई दिल्ली
 वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण डिजिटल एक्सेलेरेशन एंड ट्रांसफॉर्मेशन एक्सपो (डीएटीई) का आज  बृहस्पतिवार को उद्घाटन करेंगी। इसमें भारत की बढ़ती डिजिटल महत्वाकांक्षाओं, उसके प्रौद्योगिकी बदलाव पर जोर दिया जाएगा और नए युग के नवाचारों पर चर्चा की जाएगी।

प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, दो दिवसीय कार्यक्रम में इलेक्ट्रॉनिक्स व आईटी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर मुख्य अतिथि और वक्ता के रूप में उभरती प्रौद्योगिकियों के बढ़ते प्रभाव तथा भारत की डिजिटल आकांक्षाओं के बारे में बात करेंगे।

यह कार्यक्रम ट्रेसकॉन द्वारा आयोजित किया जा रहा है। यह ऐसे समय में हो रहा है जब देश की डिजिटल उपलब्धियां तथा अभूतपूर्व समाधानों को तेजी से अपनाना आर्थिक परिदृश्य को नया आकार दे रहा है, जिससे भारत नई विश्व व्यवस्था तथा वैश्विक मूल्य श्रृंखलाओं में एक ताकत के रूप में स्थापित हो रहा है।

डीएटीई राष्ट्रीय राजधानी स्थित यशोभूमि (आईआईसीसी द्वारका) में भारत के सबसे प्रभावशाली तथा नवीन प्रौद्योगिकी से जुड़े लोगों, स्टार्टअप, निवेशकों, उद्यम निर्णय निर्माताओं तथा नीति निर्माताओं को एक साथ ला रहा है। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, वित्त मंत्री सीतारमण कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगी।