Home राज्यों से नीतीश कुमार को लेकर प्रशांत किशोर की बड़ी भविष्यवाणी- चुनाव के बाद...

नीतीश कुमार को लेकर प्रशांत किशोर की बड़ी भविष्यवाणी- चुनाव के बाद RJD में विलय हो जाएगी JDU’

3

झंझारपुर (मधुबनी)
प्रशांत किशोर ने मधुबनी के चनौरागंज में पदयात्रा के दौरान एक नई भविष्यवाणी की है। उन्होंने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में जदयू को बिहार में पांच सीट भी नहीं मिलेगी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद जदयू में विलय हो जाएगा। उन्होंने कहा, "मैंने पश्चिम बंगाल चुनाव में भाजपा को 100 सीट नहीं आने की भविष्यवाणी की थी और अब जदयू में विघटन की भविष्यवाणी कर रहा हूं, जो सच साबित होना तय है।"
 
सही लोगों को नहीं मिल रहा आरक्षण का लाभ
उन्होंने आरक्षण का दायरा बढाए जाने के सवाल को संवैधानिक बताते हुए कहा कि जब पचास फीसदी आरक्षण का प्राविधान था, तब सही लोगों को उसका लाभ नहीं मिला। राज्य की राजनीति 1250 परिवार के इर्द-गिर्द ही घूमती है। अधिकांश सांसद, विधायक और मंत्री इन्हीं 1250 राजनीतिक घरानों से आते हैं।

लालू-नीतीश ने दलित, महादलित, ओबीसी को…
उन्होंने कहा कि 35 साल से लगातार राज करनेवाले लालू और नीतीश ने दलित, महादलित, ओबीसी को उनका उचित हक क्यों नहीं दिया। पीके ने कहा कि राज्य के बजट का 60 फीसदी खर्च होने वाला विभाग मुख्यमंत्री एवं उपमुख्यमंत्री के पास है। क्यों न इन अच्छे विभागों का बंटवारा विभिन्न जाति के प्रतिनिधि मंत्रियों के बीच कर दिया जाय।

परिवारवाद पर कसा तंज
परिवारवाद पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि तेजस्वी यादव उप मुख्यमंत्री इसलिए हैं क्योंकि वह लालू प्रसाद यादव के बेटा हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी को भी उन्होंने परिवारवाद की उपज बताया है। आईएनडीआईए पर भविष्यवाणी करते हुए कहा कि आईएनडीआईए गठबंधन का असर देश में शुन्य है। नीतीश कुमार अपनी राजनीति की अंतिम पारी खेल रहे हैं।

बगहा, झंझारपुर को जिला बनाने की मांग
प्रशांत किशोर ने कहा कि बगहा, झंझारपुर प्रशासनिक दृष्टिकोण से जिला बनाए जाने के उपयुक्त है। उन्होंने मांग की कि पूरे प्रदेश में प्रखंड, जिला, अनुमंडल का पुनर्गठन हो। चनौरागंज प्रखंड से पदयात्रा शुरू करते हुए किशोर चनौरागंज अंधराठाढी की ओर निकल गए।