Home खेल WBBL में बॉलर अमेलिया केर को तौलिये की मदद से गेंद पकड़ना...

WBBL में बॉलर अमेलिया केर को तौलिये की मदद से गेंद पकड़ना पड़ा महंगा, अंपायर ने लगाई पांच रन की पेनल्टी

3

नई दिल्ली
महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में एक मैच के दौरान अमेलिया केर को गलत तरीके से गेंद को पकड़ने का खामियाजा टीम को पेनल्टी रन देकर भुगतना पड़ा। मंगलवार को ब्रिस्बेन हीट की ओर से खेल रही अमेलिया ने तौलिये की मदद लेकर गेंद पकड़ी, जिसके कारण ब्रिस्बेन हीट पर पांच रन पेनल्टी के लगे। ब्रिस्बेन के एलन बॉर्डर फील्ड में सिडनी सिक्सर्स और ब्रिसबेन हीट के  बीच डब्ल्यूबीबीएल 2023 का 49वां मैच खेला गया।

मंगलवार को महिला बिग बैश लीग में सिडनी सिक्सर्स और ब्रिस्बेन हीट के बीच मुकाबले के दौरान ये घटना हुई। दरअसल सिडनी सिक्सर्स की पारी के 10वें ओवर के दौरान अमेलिया केर गेंदबाजी कर रही थी। दूसरी गेंद को बल्लेबाज एश्ले गार्डनर ने लॉन्ग ऑन की ओर से एक रन के लिए मारा। हालांकि नॉन स्ट्राइकर एंड पर केर गेंद को पकड़ने में चूक कर बैठी। जब उन्होंने गेंद को पकड़ा तो उनके हाथ में तौलिया थी, जोकि नियम के हिसाब से गलत है और इसकी वजह से उनकी टीम पर पांच रन की पेनल्टी लगी।
 
अंपायर ने बिना देरी किए अमेलिया से गेंद ले ली और टीम पर पांच रन की पेनल्टी लगाई। केर के लिए मैच खराब गया। उन्होंने तीन ओवर में 39 रन दिए और सफलता नहीं हासिल कर सकी। सिक्सर ने 177 रनों के लक्ष्य को एक गेंद शेष रहते जीत लिया। हालांकि केर ने बल्ले से कमाल दिखाया। हीट एक समय 3.4 ओवर में 19 के स्कोर पर दो विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी, इसके बाद केर ने 44 गेंद में 64 रन की दमदार पारी खेली। अपनी पारी में उन्होंने 10 चौके लगाए। वह आखिरी ओवर में रन आउट हुईं। इस पारी की बदौलत हीट ने सात विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए।