Home राज्यों से पिता के अपमान वाले मोदी के बयान को खरगे ने बताया झूठों...

पिता के अपमान वाले मोदी के बयान को खरगे ने बताया झूठों का सरदार

4

जयपुर.

राजस्थान कांग्रेस पार्टी की ओर से मंगलवार को विधानसभा चुनाव के लिए घोषणा पत्र जारी किया गया। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने इसे जारी किया। घोषणा पत्र में युवाओं, किसानों और महिलाओं के हितों का ध्यान रखने का दावा किया गया है। इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भाजपा की ओर से उनके खिलाफ दिए गए बयान पर सवाल खड़े किए। उन्होंने भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए जमकर हमला भी किया।

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि राजस्थान कांग्रेस का मजबूत गढ़ है। 1926 में कांग्रेस पार्टी ने पहली बार घोषणा पत्र जारी किया था। तब से आज तक हम वही वादे करते हैं जो पूरे कर सकें। चाहे वो राज्य के हो या सेंट्रल गवर्नमेंट के हों हम उनको पूरा करते हैं। अभी पिछले घोषणा पत्र में हमने जो वादे किए थे उनको अशोक गहलोत और पार्टी के नेताओं ने मिलकर पूरा किया। सरकार ने 95 प्रतिशत वादे पूरे किए। अगर किसी घोषणा पत्र में किए हुए वादे कोई सरकार 90 प्रतिशत भी पूरे करती है तो बहुत बड़ी उपलब्धि मानी जाती है। कांग्रेस ने तो 95 प्रतिशत वादे पूरे किए हैं।

खरगे ने कहा जब हम मनरेगा स्कीम लाए तो बीजेपी वालों ने बहुत सवाल किए, लेकिन सोनिया गांधी और मनमोहन जी ने उसे पूरा करके दिखाया। ये बीजेपी वाले तो बस गालियां देते हैं, इनके बस तो कुछ है नहीं बस गालियां देते हैं। मोदी जी जहां जाते हैं, जिस रैली में जाते हैं, मुझे गालियां देते हैं। अब तो अशोक गहलोत को भी गाली देने लगे हैं। मेरे लिए कहते हैं कि मैंने उनके बाप को गालियां दीं। मैं भला आपको क्यों गाली देने लगा, वो तो बेचारे राजनीति में भी नहीं थे। उनके खिलाफ बोलने का मेरा तो कोई अधिकार नहीं बनता। मैं उनके पिता का अपमान करके कहां जाऊंगा। मैं खुद अपनी मां को 75 साल पहले खो चुका हूं। हम कभी किसी को ऐसा कहते ही नहीं, लेकिन झूठों का सरदार हर बार ऐसी बातें बोलता है।