Home खेल ICC की वर्ल्ड कप प्लेइंग-11 घोषित, बेस्ट XI में 6 भारतीय, रोहित...

ICC की वर्ल्ड कप प्लेइंग-11 घोषित, बेस्ट XI में 6 भारतीय, रोहित शर्मा बने कप्तान

4

नईदिल्ली

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने वर्ल्ड कप 2023 की अपनी एक प्लेइंग-11 घोषित कर दी है. करीब डेढ़ महीने चले इस टूर्नामेंट में दमदार प्रदर्शन के आधार पर आईसीसी ने अपनी प्लेइंग-11 में 6 भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी है.

हैरानी की बात है कि इसमें से चैम्पियन ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस को ही बाहर रखा गया है. आईसीसी ने अपनी इस प्लेइंग-11 का कप्तान रोहित शर्मा को बनाया है.

रोहित के अलावा बाकी 5 भारतीयों में विराट कोहली, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी शामिल हैं. जबकि 12वें खिलाड़ी के तौर पर साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज गेलार्ड कोएत्जी को रखा गया है. 

पाकिस्तान-इंग्लैंड का एक भी प्लेयर नहीं

इस प्लेइंग-11 में भारतीयों के अलावा साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर ओपनर क्विंटन डिकॉक को भी जगह मिली है. जबकि चैम्पियन ऑस्ट्रेलियाई टीम के दो ही प्लेयर को प्लेइंग-11 में जगह मिली है. यह स्पिनर ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल और स्पिनर एडम जाम्पा हैं. 

इनके अलावा न्यूजीलैंड के डेरेल मिचेल को मिडिल ऑर्डर में जगह मिली है. गेंदबाजी में श्रीलंका के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका को प्लेइंग-11 में चुना गया है. दूसरी ओर पाकिस्तान, अफगानिस्तान, इंग्लैंड, नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के एक भी प्लेयर को जगह नहीं दी गई.

ICC ने चुनी अपनी वर्ल्ड कप की प्लेइंग-11

क्विंटन डिकॉक, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, डेरेल मिचेल, केएल राहुल, ग्लेन मैक्सवेल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, दिलशान मदुशंका, एडम जाम्पा और मोहम्मद शमी.