Home विदेश करतारपुर साहिब परिसर में नॉनवेज पार्टी, पाक की ओछी हरकत से भड़क...

करतारपुर साहिब परिसर में नॉनवेज पार्टी, पाक की ओछी हरकत से भड़क गए सिख

6

इस्लामाबाद

पाकिस्तान में सिख सुमदाय की भावनाओं से खिलवाड़ का मामला सामने आया है। यहां के करतारपुर साहिब स्थित गुरुद्वारे की बेअदबी की गई है। करतारपुर साहिब के गुरुद्वारे की दर्शनी ड्योढ़ी से महज 20 फीट की दूरी पर शराब और नॉनवेज पार्टी की गई है। इस पार्टी के कई वीडियो भी सामने आए हैं।

वीडियो में नॉनवेज और शराब का लुफ्त उठाते दिखे लोग

वीडियो में लोग शराब के नशे में जमकर डांस करते हुए नजर आ रहे हैं। पंडाल में नॉनवेज खाने की टेबल लगी हुई है। पार्टी का वीडियो सामने आने के बाद सिख समुदाय में भारी गुस्सा है। ये पार्टी पाकिस्तान की परियोजना प्रबंधन इकाई के सीईओ मोहम्मद अबू बकर आफताब कुरैशी की ओर से दी गई थी।

इस पार्टी में पाकिस्तान के नारोवाल के डीसी मोहम्मद शारूख, पुलिस अधिकारियों समेत विभिन्न समुदायों के 80 से अधिक लोगों के साथ शामिल हुए थे। पार्टी में पीली पगड़ी पहने सिख रमेश सिंह अरोड़ा भी मौजूद थे, जो नारोवाल के पूर्व एमपीए और करतारपुर कॉरिडोर के राजदूत हैं। यही नहीं करतारपुर साहिब के हेड ग्रंथी ज्ञानी गोबिंद सिंह भी इस पार्टी में शामिल हुए थे।

क्या है करतारपुर साहिब?

करतारपुर साहिब गुरुद्वारे को गुरुद्वारा दरबार साहिब के नाम से जाना जाता है। ये सिखों का प्रमुख धार्मिक स्थल है, क्योंकि यहां गुरु नानक देव ने अपने जीवन के आखिरी वर्ष बिताए थे। यहां नानक जी ने 16 सालों तक अपना जीवन बिताया था। बाद में इसी जगह पर गुरु नानक देव ने अपनी देह त्यागी। जिसके बाद यहां गुरुद्वारा दरबार साहिब बनाया गया।

ये जगह पाकिस्तान के पंजाब के नारोवाल जिले में आती है। यहीं पर करतारपुर बसा हुआ है। ये जगह लाहौर से 120 किलोमीटर दूर है और भारत-पाकिस्तान सीमा से सिर्फ तीन किलोमीटर दूर है।