Home खेल ट्रेविस हेड को बताया था ऑस्ट्रेलिया का ‘फ्यूचर सुपरस्टार’, शेन वॉर्न का...

ट्रेविस हेड को बताया था ऑस्ट्रेलिया का ‘फ्यूचर सुपरस्टार’, शेन वॉर्न का 7 साल पुराना ट्वीट वायरल

2

नई दिल्ली
भारतीय क्रिकेट टीम का साल 2023 में अगर कोई सबसे बड़ा दुश्मन है तो वह ट्रेविस हेड हैं। यही वह खिलाड़ी है, जिसने भारत से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की ट्रॉफी इसी साल जून में छीनी थी और अब साल के आखिर में भारत के हाथों से वर्ल्ड कप की ट्रॉफी को छीनने का काम किया था। इंग्लैंड में खेले गए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी ट्रेविस हेड ने शतक जड़ा था और फाइनल में भी उन्होंने ऐसा ही किया। इस तरह कहा जा सकता है कि भारत का इस साल कोई सबसे बड़ा दुश्मन रहा है तो वह ऑस्ट्रेलिया नहीं, बल्कि उनके ओपनर ट्रेविस हेड हैं। हालांकि, उनको 2016 में ही शेन वॉर्न ने फ्यूचर सुपरस्टार कह दिया था।

दरअसल, वर्ल्ड कप 2023 फाइनल के बाद दिवंगत ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर शेन वॉर्न का एक ट्वीट वायरल हो रहा है, जो उन्होने दिसंबर 2016 में किया था। ये ट्वीट ट्रेविस हेड को लेकर था। उसी साल ट्रेविस हेड ने वनडे और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया की टीम के लिए डेब्यू किया था। उस ट्वीट में शेन वॉर्न ने लिखा था, "एक क्रिकेटर के रूप में, मैं ट्रैविस हेड का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं, मेरा मानना है कि वह खेल के सभी प्रारूपों में ऑस्ट्रेलिया के लिए भविष्य का सितारा होंगे।" वॉर्न की ये भविष्यवाणी अब 2023 में साबित हो गए हैं और वे ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बड़ा सितारा बन गए हैं।  

29 साल के इस बल्लेबाज ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया के खिला 120 गेंदों में 15 चौके और 4 छक्कों की मदद से 137 रनों की पारी खेली। इस पारी के लिए उनको प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, क्योंकि वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में किसी अन्य बल्लेबाज ने इस तरह का प्रदर्शन नहीं किया था। तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक जरूर बनाए, लेकिन कोई भी 70 रनों के पार नहीं पहुंचा। एक ऐसी पिच पर ट्रेविस हेड ने खतरनाक पारी खेली, जिस पर बल्लेबाज रन बनाने के लिए तरस रहे थे। उसी पिच पर ट्रेविस एक अलग जोन में नजर आए।