Home खेल सचिन ने दिया ऐतिहासिक गिफ्ट, वर्ल्ड कप 2023 फाइनल से पहले विराट...

सचिन ने दिया ऐतिहासिक गिफ्ट, वर्ल्ड कप 2023 फाइनल से पहले विराट कोहली को ‘क्रिकेट के भगवान’ से मिला आशीर्वाद

4

नई दिल्ली
क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने अहमदाबाद में जारी आईसीसी मेंस क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल से पहले विराट कोहली और टीम इंडिया को अलग तरह से आशीर्वाद दिया। सचिन तेंदुलकर ने एक जर्सी विराट कोहली को गिफ्ट की, जो उन्होंने अपने आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच में पहनी थी। वर्ल्ड कप 2023 फाइनल की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था।

फाइनल मुकाबले में टॉस से पहले सचिन तेंदुलकर ने एक गिफ्ट बॉक्स विराट कोहली को दिया। इस गिफ्ट बॉक्स में सचिन तेंदुलकर की एक जर्सी थी और एक नोट था। सचिन तेंदुलकर ने ये जर्सी अपने आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच में पहनी थी। उस मैच में विराट कोहली ने अपने वनडे इंटरनेशनल करियर की सबसे बड़ी पारी खेली थी। उस मैच में विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 183 रन बनाए थे। भारत ने ये मैच जीता था।

बता दें कि विराट कोहली ने हाल ही में सचिन तेंदुलकर का वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का विश्व रिकॉर्ड तोड़ा है। सचिन तेंदुलकर ने ओडीआई क्रिकेट में 49 शतक जड़े थे, लेकिन वर्ल्ड कप 2023 के सेमीफाइनल में विराट कोहली ने 50वां शतक जड़कर उनके विश्व रिकॉर्ड को धराशायी कर दिया था। सचिन तेंदुलकर ने भी तालियां बजाकर उनको बधाई दी थी और अब उन्हें एक गिफ्ट सौंपा।
 
गिफ्ट के साथ एक नोट भी था, जिसमें सचिन तेंदुलकर ने विराट कोहली के लिए लिखा था, "विराट, आपने हमें गौरवान्वित किया।" आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सचिन तेंदुलकर से एक कार्यक्रम में सलमान खान ने पूछा था कि क्या कोई ऐसा बल्लेबाज है, जो आपका रिकॉर्ड तोड़ सकता है तो सचिन तेंदुलकर ने सिर्फ दो बल्लेबाजों का नाम लिया था। इनमें एक विराट कोहली थे और दूसरे रोहित शर्मा।