Home राजनीति ओवैसी ने कांग्रेस पर लगाए धोखा देने के आरोप, कहा- इस पार्टी...

ओवैसी ने कांग्रेस पर लगाए धोखा देने के आरोप, कहा- इस पार्टी का अपने वादे पूरा न करने का है इतिहास

3

हैदराबाद
एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शुक्रवार को कांग्रेस पर आरोप लगाए। ओवैसी ने कांग्रेस को लेकर कि कांग्रेस का अपने वादों को पूरा नहीं करने का इतिहास रहा है और सबसे पुरानी पार्टी पर लोगों को धोखा देने का भी आरोप लगाया। कांग्रेस ने कर्नाटक में पांच गारंटी की तर्ज पर तेलंगाना में छह चुनावी गारंटी की घोषणा की है और आश्वासन दिया है कि अगर वह तेलंगाना में सत्ता में आती है तो वह उन्हें राज्य में लागू करेगी।

ओवैसी ने लगाए कांग्रेस पर कई आरोप
उन्होंने कहा, ये चुनावी मौसम है। वे मनमर्जी से वादे कर रहे हैं। यह अलग बात है कि उन सभी पर अमल होता है या नहीं। आप कर्नाटक में देख सकते हैं, वादे के बाद गरीब बच्चों की स्कॉलरशिप कम कर दी गई। किसानों के लिए बिजली नहीं है। हैदराबाद के सांसद ने यहां पीटीआई से कहा, कांग्रेस के वादे कभी पूरे नहीं होते। वे धोखा देने के लिए वादे करते हैं और यही उनका इतिहास है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.चिदंबरम ने तेलंगाना राज्य आंदोलन के दौरान हुई जानमाल की हानि के लिए माफी मांगी है, इस पर ओवैसी ने कहा कि सबसे पुरानी पार्टी को देर से ही इसका एहसास हुआ।

ठीक से नहीं किया आंध्र प्रदेश का विभाजन- ओवैसी
उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने अविभाजित आंध्र प्रदेश का विभाजन ठीक से नहीं किया, जिससे आंध्र प्रदेश और तेलंगाना के बीच नदी जल बंटवारे और संपत्ति के बंटवारे से संबंधित मुद्दे अनसुलझे रह गए। तेलंगाना में आगामी चुनावों में, ओवैसी ने विश्वास जताया कि उनकी पार्टी उन सभी 9 सीटों पर जीत हासिल करेगी, जिन पर वह चुनाव लड़ रही है।

उन्होंने कहा, हमारा प्रचार अच्छा चल रहा है। AIMIM की खासियत है कि हम सिर्फ चुनाव की तैयारी नहीं करते, बल्कि पूरे 12 महीने जनता के साथ रहते हैं। हमारे नेता सुलभ हैं और मुझे उम्मीद है कि हमारे सभी 7 विधायक जीतेंगे और हम राजेंद्र नगर और जुबली हिल्स सीटों पर भी सफल होंगे। ओवैसी ने इस बात पर जोर दिया कि एआईएमआईएम के प्रतिनिधित्व के बाद बीआरएस सरकार के पिछले साढ़े 9 सालों के दौरान अल्पसंख्यक कल्याण के लिए कई योजनाएं लागू की गई हैं।