Home मध्यप्रदेश कोर्टयार्ड बाय मैरियट में 10 दिवसीय साड्डा पिण्‍ड पंजाबी खाने का जश्‍न...

कोर्टयार्ड बाय मैरियट में 10 दिवसीय साड्डा पिण्‍ड पंजाबी खाने का जश्‍न आरंभ

3

भोपाल
 पंजाबी खाने के शौकीनों के लिए कोर्टयार्ड बाय मैरियट, भोपाल के मल्‍टी कुजिन रेस्‍टारेंट – मोमो कैफे- में आज से 10 दिवसीय साड्डा पिण्‍ड पंजाबी फूड फेस्‍टीवल आरंभ हुआ। शाम 7.30  से रात 11 बजे तक चलने वाले इस फूड फेस्‍टीवल में पंजाब के पारंपरिक संगीत और सांस्‍कृतिक परिवेश के बीच मुंह में पानी ला देने वाली एक से बढ़कर एक वेज व नानवेज डिशेस सर्व की जाएंगी। यह फेस्‍टीवल 27 नवंबर तक चलेगा।   
 
इस संबंध में आज एक पत्रकार वार्ता में होटल के महाप्रबंधक राकेश उपाध्‍याय ने बताया कि साड्डा पिण्‍ड पंजाबी रसोई और संस्‍कृति के गर्मजोशी से भरे वातावरण को सेलीब्रेट करने का अवसर है। यह फेस्‍टीवल शहर के फूड लवर्स को पंजाब के दिल में ले जायेगा जहां वे स्‍वाद और संस्‍कृति का अनूठा और अविस्‍मरणीय अनुभव पा सकेंगे।
होटल के एक्‍जीकिटिव शेफ अमोल पाटिल ने बताया कि फूड फेस्‍टीवल में लाइव कुकिंग स्‍टेशन्‍स लगाये गये हैं जहां फूड लवर्स बटर चिकन, सरसो दा साग, मक्‍के दी रोटी, छोले भटूरे जैसी अनेक आयकोनिक डिशेस को बनते हुए देख सकेंगे।

शेफ पाटिल ने यह भी बताया कि फेस्‍टीवल के दौरान पंजाब की कुछ जानमानी स्‍टी्ट डिशेस जैसे अमृतसरी कुलचा, गोलगप्‍पे और आलू की टिक्‍की भी सर्व की जाएंगी। खाने के अंत में मीठे की चाह रखने वाले फूड लवर्स बादाम खीर, गाजर का हलवा, जाफरानी फिरनी, केसरी खीर व मटका मलाई लस्‍सी का भी मजा ले सकेंगे।