Home मध्यप्रदेश विधानसभा मतदान: सुबह से ही अफसर-नेताओं सहित आमजन में दिखा उत्साह

विधानसभा मतदान: सुबह से ही अफसर-नेताओं सहित आमजन में दिखा उत्साह

8

भोपाल
मतदान को लेकर आज नेताओं से लेकर अफसरों और आम जनता में खासा उत्साह देखने को मिला। विभिन्न दलों के नेताओं, कार्यकर्ताओं के अलावा आईएएस, आईपीएस अफसरों ने सुबह जल्द घर से निकल कर अपने मताधिकार का उपयोग किया। मतदान केंद्रों पर सुबह से ही मतदाताओं की कतार लग गई थी। सुबह से बना उत्साह दोपहर तक प्रदेश के लगभग हर पोलिंग पर दिखाई दिया।

मध्यप्रदेश में शुक्रवार को  सभी 230 विधानसभा सीटों के लिए मतदान जारी है। आम मतदाताओं के साथ ही भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवार भी मतदान करने पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सपरिवार सीहोर के जैत में मतदान करने पहुंचे। वहीं कमलनाथ ने भी सपरिवार सौंसर विधानसभा के शिकारपुर में मतदान किया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भोपाल की हुजूर विधानसभा में मतदान किया।

सीएम ने परिवार के सदस्यों के साथ सीहोर जिले के आदर्श मतदान केंद्र ग्राम जैत के शासकीय माध्यमिक शाला भवन में मताधिकार का उपयोग किया। मतदान करने से पहले सीएम शिवराज ने मां नर्मदा का पूजन किया और जैत गांव के मंदिर में पहुंचकर भगवान का आशीर्वाद लिया। इस दौरान उनकी पत्नी साधना सिंह भी साथ नजर आईं। मंदिर के बाहर बड़ी संख्या में महिलाओं ने सीएम को घेर लिया और उनका तिलक किया। प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष वीडी शर्मा ने भोपाल के हुजूर विधानसभा के कोलार क्षेत्र में मतदान किया।

नाथ पीसीसी, शर्मा भाजपा प्रदेश दफ्तर में डटे
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ मतदान करने के बाद भोपाल पहुंचे और प्रदेश कंग्रेस दफ्तर में वोटिंग को लेकर मॉनिटरिंग करते रहे। वहीं प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा सुबह प्रदेश कार्यालय पहुंचे और यहां पर उन्होंने पूजा अर्चना की। इसके बाद उन्होंने मतदान को लेकर प्रदेश भर में जिला अध्यक्षों से मोबाइल फोन पर बातचीत कर रुझान लिया।

भाजपा की विजय को सुनिश्चित करने में जुटा कार्यकर्ता: वीडी
भाजपा इस बार कार्यकर्ताओं के बल पर हर बूथ पर उतरी है। भाजपा की सरकार ने प्रदेश को बीमारु राज्य से विकसित राज्य बनाया है। बंटाधार दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में प्रदेश खराब अवस्था में था, भाजपा की सरकार ने सड़क, पानी, बिजली के साथ ही कानून व्यवस्था से हर प्रकार से एमपी विकसित बना है। 15 महीने की कमलनाथ सरकार ने गरीबों के हक को छीना है। हर कल्याणकारी योजनाओं को बंद कर दिया था। कमलनाथ के 15 महीने के कुशासन को भी जनता ने देखा है। भाजपा सरकार विकास और गरीब कल्याण पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में 2024 में फिर से डबल इंजन की सरकार बने। इसके लिए भाजपा की सरकार को जनता का आशीर्वाद फिर से प्रदेश में मिलने जा रहा है।

पूर्व सीएम कमलनाथ ने डाला वोट
पीसीसी चीफ और पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी अपने बेटे नकुलनाथ और बहू प्रिया नाथ के साथ शिकारपुर में मतदान किया। कमलनाथ ने मतदान से पूर्व शिकारपुर स्थित मंदिर में पहुंचकर पूजन भी किया। इसके बाद वे सौंसर विधानसभा के ग्राम शिकारपुर में मतदान करने के लिए पहुंचे।