Home मध्यप्रदेश मध्य प्रदेश में वोटिंग के बीच दिमनी-मेहगांव में फायरिंग-पथराव

मध्य प्रदेश में वोटिंग के बीच दिमनी-मेहगांव में फायरिंग-पथराव

2

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश की 230 और छत्तीसगढ़ की 70 सीटों पर आज मतदान जारी है। एमपी के इंदौर, दिमनी, झाबुआ और भिंड, जबकि छत्तीसगढ़ के रायपुर से बवाल की कुछ घटनाएं सामने आई हैं।  इंदौर के महू में भाजपा कार्यकर्ता ने कांग्रेसियों पर तलवार से हमला कर दिया। छतरपुर जिले के राजनगर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार विक्रम सिंह नातीराजा पर जानलेवा हमला हुआ और उनके कार्यकर्ता सलमान की गाड़ी से कुचल कर हत्या कर दी गई। 

वहीं मुरैना के दिमनी विधानसभा क्षेत्र में एक बूथ के पास दो गुटों में पथराव हुआ। गोलीबारी की भी सूचना है। हालांकि, पुलिस ने फायरिंग की पुष्टि नहीं की है। हिंसा के दौरान एक व्यक्ति घायल हुआ है। दिमनी विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र 148 पर पर सुबह दो पक्षों में टकराव हो गया। मुंह पर कपड़ा लपेटे कुछ लोगों ने पथराव शुरू कर दिया। दोनों तरफ से फायरिंग की भी बात कही जा रही है। डीएसपी विजय सिंह भदौरिया ने कहा कि यह संवेदनशील बूथ है। यहां बीएसएफ भी तैनात है। आज सुबह यहां दो पक्षों में विवाद और पथराव की सूचना मिली थी। तत्काल पुलिस ने पहुंचकर उपद्रवियों को खदेड़ा अब शांतिपूर्व मतदान चल रहा है।  वहीं भिंड के मेहगांव में विवाद हुआ है। मेहगांव से भाजपा प्रत्याशी राकेश शुक्ला पर हमले की खबर है। राकेश शुक्ला किसी गांव में पहुंचे थे इस दौरान उन्हें ग्रामीणों ने घेर लिया जिसके बाद वहां पर विवाद हो गया। शुरूआती जानकारी के मुताबिक भाजपा प्रत्याशी राकेश शुक्ला की गाड़ी में ग्रामीणों ने तोड़फोड़ की है और इस दौरान भाजपा प्रत्याशी के सुरक्षाकर्मियों को फायरिंग तक करनी पड़ी है।

राजनगर में कांग्रेस पार्षद की कार से कुचलकर हत्या
कांग्रेस उम्मीदवार नातीराजा ने शुक्रवार सुबह सर्मथकों के साथ खजुराहो थाना पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई है।  नातीराजा ने कहा कि उन्हें गुरुवार रात सूचना मिली कि भाजपा उम्मीदवार अरविंद पटेरिया टौरिया टेक इलाके में मतदाताओं को रुपए बांट रहे हैं। वे टीम के साथ रनेहफाल रोड से टौरिया टेक की ओर रवाना हुए। रास्ते में अरविंद पटेरिया और कई गाड़ियों में उनके लगभग 50 समर्थक मिले, जिन्होंने पहले गाली गलौज की और फिर गाड़ी चढ़ाकर मारने की कोशिश की और कई राउंड फायरिंग की। नातीराजा ने गाड़ी में छिपकर जान बचा ली, लेकिन उनका ड्राइवर कार में नहीं घुस पाया और उसे कुचलकर मार डाला गया। यूथ कांग्रेस के राजनगर विधानसभा अध्यक्ष शिवम बुंदेला के पैर में भी चोट आई है।

पटेरिया बोले-झूठ है
नातीराज के आरोपों को अरविंद पटेरिया ने झुठा बताया है। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार और उनके समर्थकों पर शराब के नशे में आपस में वाहन टकराकर घटना होने की बात कही है।  

नर्मदापुरम: बीजेपी दफ्तर में तोड़फोड़
नर्मदापुरम के माखन नगर में भाजपा कार्यालय में घुसकर तोड़फोड़ की गई। बीजेपी ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर तोड़फोड़ का आरोप लगाया है। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। तोड़फोड़ करने का वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में कांग्रेस प्रत्याशी पुष्पराज सिंह पटेल दिखाई दे रहे हैं।

झाबुआ: कांग्रेस प्रत्याशी पर पथराव  
झाबुआ से कांग्रेस उम्मीदवार विक्रांत भूरिया के काफिले पर हमला हुआ। इस हमले में विक्रांत भूरिया के सहायक घायल हो गए हैं। घटना झाबुआ के अंतरवेलिया का बताई जा रही है। कांग्रेस प्रत्याशी विक्रांत भूरिया ने इस मामले में बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। विक्रांत भूरिया का आरोप है- बीजेपी के लोगों ने उनकी गाड़ी पर पथराव किया, गाड़ी के शीशे फुटे, निजी सहायक जयसिंह सिकरवार घायल, एफआईआर में अज्ञात लोगों पर हमले का आरोप लगा है।

छिंदवाड़ा: नकुलनाथ को रोका
छिंदवाड़ा में सांसद नकुलनाथ को भाजपा कार्यकर्ताओं ने मतदान केंद्र में जाने से रोक दिया। इस बात पर हंगामा हो गया। नकुलनाथ पोलिंग बूथ पर निरीक्षण करने पहुंचे थे। नगर निगम के नेता प्रतिपक्ष विजय पांडेय ने उन्हें वार्ड 25 बरारीपुरा के बूथ 25 के अंदर जाने नहीं दिया।

नेता प्रतिपक्ष, मंत्री भदौरिया समेत दर्जन भर नेता नजरबंद
मतदान के बीच भिंड और अटेर विधानसभा के प्रत्याशियों को नजरबंद कर दिया गया है। अटेर से भाजपा प्रत्याशी और मंत्री अरविंद भदौरिया और उनके भाई देवेंद्र भदोरिया को समर हाउस में पुलिस ने नजरबंद कर दिया है। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे और उनके भाई योगेश कटारे को चौधरी की हवेली में नजरबंद किया गया है। इसके साथ ही भिंड विधानसभा के बीजेपी प्रत्याशी नरेंद्र सिंह, कांग्रेस उम्मीदवार राकेश सिंह चतुर्वेदी और बसपा के संजीव कुशवाह को भी नजरबंद कर दिया गया है। इसके साथ ही लहार विधानसभा के तीनों प्रत्याशियों को पुलिस ने नजरबंद कर दिया है। इसमें बीजेपी प्रत्याशी अंबरीश शर्मा, सर्किट हाउस लहार में कांग्रेस प्रत्याशी गोविंद सिंह, बीएसपी प्रत्याशी रसाल सिंह को नजरबंद किया गया है। मुरैना के सुमावली में भी तीनों प्रत्याशी नजरबंद कर दिए गए हैं। भाजपा प्रत्याशी एदल कंसाना, कांग्रेस प्रत्याशी अजब सिंह कुशवाह, बीएसपी प्रत्याशी कुलदीप सिकरवार को पुलिस ने नजरबंद कर दिया है।