Home देश तेलंगाना में चुनाव से पहले आयकर विभाग का ऐक्शन, BRS विधायक नल्लामोथु...

तेलंगाना में चुनाव से पहले आयकर विभाग का ऐक्शन, BRS विधायक नल्लामोथु भास्कर के ठिकानों पर मारी रेड

2

तेलंगाना
तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले आयकर अधिकारियों ने गुरुवार को तेलंगाना में मिरयालागुडा बीआरएस विधायक नल्लामोथु भास्कर राव के आवास पर छापेमारी की। राव के कार्यालय, आवास और कुछ करीबी सहयोगियों पर छापेमारी चल रही है। नल्लामोथु भास्कर राव तेलंगाना के मिर्यालगुडा निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। वह नलगोंडा जिले के निदामनूर मंडल के शकापुरम गांव के मूल निवासी हैं। 2014 में, उन्हें नवगठित राज्य तेलंगाना में मिर्यालगुडा निर्वाचन क्षेत्र के विधान सभा सदस्य (एमएलए) के रूप में चुना गया था। 2018 में, उन्हें मिर्यालगुडा निर्वाचन क्षेत्र के विधायक के रूप में फिर से चुना गया। वह 1969 में छात्र संघ, एसआर और बीजीएनआर कॉलेज के महासचिव के रूप में पहले तेलंगाना आंदोलन में सक्रिय भागीदार थे।

मंत्री इंद्रा रेड्डी के आवास पर हुई थी छापेमारी
इससे पहले 13 नवंबर को आयकर अधिकारियों ने हैदराबाद में तेलंगाना की मंत्री सबिता इंद्रा रेड्डी के रिश्तेदारों के आवास पर तलाशी ली थी। वह 2019 से तेलंगाना की शिक्षा मंत्री हैं। आयकर अधिकारियों ने प्रदीप के आवास की तलाशी ली, जो कथित तौर पर मंत्री का करीबी रिश्तेदार है। सबिता रेड्डी 2023 के विधानसभा चुनाव में महेश्वरम सीट से टीआरएस की उम्मीदवार हैं। निर्वाचन क्षेत्र में उनका मुकाबला कांग्रेस की किचननगरी लक्ष्मा रेड्डी और भाजपा के एंडेला श्री रामुलु यादव से होगा।

30 नवंबर को तेलंगाना में चुनाव
तेलंगाना में 30 नवंबर को विधानसभा चुनाव होंगे और चार अन्य चुनावी राज्यों के साथ वोटों की गिनती 3 दिसंबर को निर्धारित की गई है। 2018 में राज्य के पिछले विधानसभा चुनाव में, भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस), जिसे पहले तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नाम से जाना जाता था, ने 119 में से 88 सीटें जीतीं, कुल वोट शेयर का 47.4 प्रतिशत हासिल किया। कांग्रेस केवल 19 सीटों के साथ दूसरे स्थान पर रही।