Home राज्यों से मुख्यमंत्री गहलोत को 3 दिसंबर को अपदस्थ करेगी जनता: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र...

मुख्यमंत्री गहलोत को 3 दिसंबर को अपदस्थ करेगी जनता: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह

4

जयपुर.

फलोदी में भाजपा प्रत्याशी पब्बाराम विश्नोई के साथ पत्रकारों से बातचीत करते हुए शेखावत ने कहा कि वर्तमान सरकार को बदलने का राजस्थान की जनता ने मानस बना लिया है। वर्तमान सरकार जो निकम्मी भी है, नकारा भी है और भ्रष्टाचारी भी है, इससे न केवल जनता त्रस्त है, अपितु आक्रोशित भी है। जिस तरह से समाज के हर वर्ग के साथ इस सरकार ने वादा-खिलाफी की है। हर वर्ग के साथ धोखा किया है। राजस्थान को बलात्कार की राजधानी बनाने का पाप किया है। राजस्थान के किसानों के साथ जिस तरह का धोखा किया है। राजस्थान के युवाओं के भविष्य के साथ जिस तरह से खिलवाड़ किया है। उनके सपनों को चूर-चूर करने का काम किया है। राजस्थान को पेपर लीक में एक नंबर पर पहुंचाया है। सब विषयों को लेकर के राजस्थान की जनता आक्रोशित है और इस वर्तमान सरकार को उखाड़ फेंकना चाहती है।

राजस्थान जनता उनको इस पद से अपदस्थ करेगी
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ चाय पीने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि जहां तक मुख्यमंत्री जी के साथ चाय पीने की बात है, मैं तो उस दिन का इंतजार कर रहा हूं, लेकिन मैं जानता हूं कि अभी वो अतिव्यस्त हैं। 20 दिन बाद 3 दिसंबर को जिस दिन चुनाव का परिणाम आएगा, उसके बाद मुझे लगता है कि उनके पास कोई काम नहीं रहेगा, क्योंकि राजस्थान जनता उनको इस पद से अपदस्थ करेगी और दिल्ली में जिस तरह से कांग्रेस पार्टी के आलाकमान के साथ में उन्होंने विश्वासघात किया था।
अब दिल्ली में भी उनके लिए जगह शेष नहीं रहने वाली। वरना, इससे पहले 1993 से लेकर अब तक जब कभी भी राजस्थान की जनता उनको मुक्त करती थी, वो दिल्ली में जाकर अपने लिए कांग्रेस पार्टी में भूमिका तलाश लेते थे। अब जब उनके पास सारी भूमिकाएं समाप्त हो जाएंगी और उनके पास बहुत सारी फुर्सत होगी। मुझे विश्वास है कि किसी दिन इन सब विषयों की समीक्षा करने के लिए वो मुझे अवश्य चाय पर आमंत्रित करेंगे।

सरदारपुरा में कांग्रेस को मिल रही कड़ा चुनौती
शेखावत ने कहा कि यदि मैं जोधपुर के परिपेक्ष्य में बात करूं। पिछले दिनों जोधपुर के लगभग सभी विधानसभा क्षेत्रों में मैंने प्रवास किया है। मैं जिम्मेदारी के साथ में कह रहा हूं, जोधपुर की सभी सीटों पर, यहां तक सरदारपुरा पर भी कड़ी चुनौती कांग्रेस को मिल रही है, हम प्रचंड बहुमत के साथ जीतकर सरकार में आने वाले हैं। उन्होंने कहा कि राजस्थान में सुशासन स्थापित हो, कानून का राज्य स्थापित हो, माफिया राज से मुक्ति मिले, माता-बहनों को सुरक्षा मिले, युवाओं को रोजगार मिले और एक बार फिर सामाजिक समरसता का शासन स्थापित हो, इस लक्ष्य को लेकर भारतीय जनता पार्टी राजस्थान में डबल इंजन की सरकार बनाने के लिए काम कर रही है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा भरोसा और विश्वास है कि फलोदी सहित सभी दस विधानसभाओं और पश्चिमी राजस्थान की सभी सीटों में हम प्रचंड बहुमत के साथ में जीतकर सरकार में आने वाले हैं। फलोदी से जुड़े सवाल पर शेखावत ने कहा कि फलोदी की सीट को लेकर मैं आश्वास्त नहीं, विश्ववस्त हूं, एक बार फिर फलोदी की जनता पब्बाराम बिश्नोई जी को अपनी सेवा का अवसर प्रदान करेगी।

कौन चुनाव लड़े, यह वरिष्ठजन तय करते हैं
स्वयं के चुनाव लड़ने के सवाल पर शेखावत ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में यह तय करना किसी व्यक्ति का काम नहीं है। कौन व्यक्ति किसी भूमिका पर किस जगह पर ज्यादा उपयोगी हो सकता है, यह तय करना पार्लियामेंट्री बोर्ड और पार्टी के वरिष्ठ जनों का काम है। उन्होंने तय किया कि कुछ सांसदों को चुनाव लड़ना चाहिए। उनकी विधानसभा और राजस्थान की राजनीति में आवश्यकता है। निश्चित रूप से उस दृष्टिकोण से प्राथमिकता दी है। न तो ऐसा कोई विचार था, न तो ऐसी कोई आकांक्षा और अपेक्षा थी।