Home मध्यप्रदेश भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने ऐतिहासिक विकास कार्य किए हैं...

भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने ऐतिहासिक विकास कार्य किए हैं : ज्योतिरादित्य सिंधिया

2

ग्वालियर
भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन के सरकार ने मध्यप्रदेश को बीमारू से विकसित राज्य बनाया है। भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने विकास के ऐतिहासिक विकास कार्य किए हैं। कांग्रेस पार्टी ने आजादी के बाद आदिवासी समाज को वोट बैंक समझा और उनका शोषण किया। मतदान से पहले बीमारू मध्यप्रदेश को विकसित मध्यप्रदेश बनाने वाली भाजपा सरकार को और हमें जरूर याद करें। यह बात केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में ग्वालियर जिले के भितरवार, डबरा और ग्वालियर पूर्व में रोड शो और जनसभाओं को संबोधित करते हुए कही। केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भितरवार विधानसभा क्षेत्र में पार्टी प्रत्याशी श्री मोहन सिंह राठौर के समर्थन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी ने गरीब को गरीब रखकर अपनी राजनीतिक रोटी सेंकने का काम किया है। अगले पांच साल में भाजपा सरकार तीन लाख करोड़ रूपए आदिवासी समाज के विकास व सशक्तिकरण के लिए खर्च करने जा रही है।
 

आदिवासी मां भारती के मुकुट का सबसे चमकता सितारा
केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि आज एक बहुत महत्वपूर्ण दिवस है। एक ऐसा वर्ग, ऐसा तबका जिसमें एक संघर्ष की ललक मां भारती के विकास व स्वतंत्रता के लिए लड़ाई लड़ी है। आदिवासी समाज मां भारती के मुकुट का सबसे चमकता हुआ सितारा है। रानी दुर्गावती, टांट्या भील से भगवान बिरसा मुंडा तक तीर कमान लेकर भारत पर आक्रमण करने वाले आक्रांताओं से आंख से आंख मिलाकर इस भारत की धरती से धकेल कर भेजने का कार्य किया है। जिस पार्टी ने इस देश पर 65 साल राज किया है उस पार्टी ने आदिवसीयों को वोट बैंक समझा और “ग़रीबी हटाओ“ का नारा भी दिया, लेकिन गरीब को गरीब रखकर अपने राजनीति की रोटी सेंकने का काम कांग्रेस पार्टी ने किया है। अगर मान सम्मान और पहचान हमारे अनुसूचित जाति समाज को, बाबा साहेब अम्बेडकर को, भगवान बिरसा मुण्डा को किसी ने सम्मान दिया है तो भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जीने दिया है। आज जनजातीय गौरव दिवस पर अनुसूचित जाति व जनजाति, बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर व भगवान बिरसा मुंडा से प्रेरणा लेते हैं कि देश का विकास कैसे की जाए। कांग्रेस पार्टी ने कभी आदिवासियों का विकास और प्रगति नहीं की, सिर्फ शोषण किया है। बाबा साहब अम्बेडकर पहली बार लोकसभा चुनाव के लिए खड़े हुए तो  किसी पार्टी ने उनके खिलाफ प्रत्याशी उतारा नहीं, केवल कांग्रेस पार्टी में उम्मीदवार खड़ा करके हराने का काम किया। मैं आदिवासी समाज से निवेदन करना चाहता हूं की भाजपा पार्टी आपका विकास करने के लिए कटिबद्ध है।
 

कमलनाथ 18 माह मुख्यमंत्री रहे पर डबरा का भला नहीं किया
केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने डबरा में पार्टी प्रत्याशी श्रीमती इमरती देवी के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी और 18 माह तक कमलनाथ मुख्यमंत्री रहे, लेकिन डबरा का भला नहीं किया। कभी डबरा का हाल जानने भी नहीं आए। वहीं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान और मैं कई बार डबरा आए और डबरा के विकास के लिए सौगात लेकर आए हैं।
 

आपका वोट मेरे लिए आशीर्वाद के बराबर
केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने डबरा की जनता से संवाद करते हुए कहा की आपका वोट मेरे लिए आशीर्वाद के बराबर है, इसीलिए जब वोट डालने जाना तो बटन दबाकर एकबार मुझे याद कर लेना। याद कर लेना की किसने आपके विकास और प्रगति के लिए कार्य किया है और अगर आप इमरती देवी को वोट देंगे तो आपको सिर्फ इमरती देवी ही नहीं, बल्कि उनके साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया भी विधायक के रूप में मिलेगा।
 

भाजपा सरकार ने मध्यप्रदेश के एक करोड़ 36 लोगों को गरीबी की रेखा से बाहर निकाला
ग्वालियर पूर्व में रोड शो के दौरान केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने कहा कि केंद्र की प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार और मध्यप्रदेश की भाजपा सरकार ने विकास और जनकल्याण के क्षेत्र में ऐतिहासिक कार्य किए हैं। भाजपा की डबल इंजन की सरकार ने विकास कार्य किया और मध्यप्रदेश में 1.36 करोड़ लोग गरीबी की रेखा से बाहर लाने का कार्य किया है।  गरीबों को निःशुल्क राशन, पक्का मकान, पीने का पानी, आयुष्मान भारत में पांच लाख रूपए का स्वास्थ्य बीमा, सस्ती दवाईं, आसान पढ़ाई, महिलाओं का आर्थिक सशक्तिकरण, अजा एवं अजजा के नागरिकों की सुरक्षा, समृद्धि और सम्मान केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार ने डबल इंजन की भांति तेज गाति से प्रदेश को आगे बढ़ाने का कार्य किया है। मैं जहां-जहां भी चुनाव प्रचार में गया हूं वातावरण पूरी तरह भाजपा के पक्ष में है और भाजपा की पूर्ण बहुमत से मध्यप्रदेश में सरकार बनेगी।
 

भितरवार व ग्वालियर पूर्व में भव्य रोड शो किया
केंद्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने भितरवार विधानसभा में रोड शो कर जनता का आशीर्वाद मांगा। इसके बाद उन्होंने ग्वालियर पूर्व से भाजपा प्रत्याशी श्रीमती माया सिंह के समर्थन में विशाल रोड शो किया। रोड शो इंदरगंज चौराहे से प्रारंभ हुआ जो दाल बाजार, राज पायगा रोड, नया बाजार चौराहे से लोहिया बाजार से होते हुए इदरगंज चौराहे पर रोड शो का समापन हुआ। इस अवसर पर जगह-जगह क्षेत्रीय जनता और भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुष्प बरसाकर भव्य स्वागत किया। श्री सिंधिया ने मुरार बारादरी से अग्रसेन चौराहे तक भी रोड शो किया है।