Home मध्यप्रदेश सुरखी कांग्रेस प्रत्याशी का नोट बांटते हुए फोटो वायरल, चुनाव आयोग से...

सुरखी कांग्रेस प्रत्याशी का नोट बांटते हुए फोटो वायरल, चुनाव आयोग से की गई शिकायत

1

सागर

 सुरखी विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी नीरज शर्मा का मतदाताओं को नोट बांटने का एक फोटो इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है। मामले की जानकारी लगते ही फोटो के साथ चुनाव आयोग में इसकी शिकायत की गई।

जांच की जा रही

फोटो में नीरज शर्मा पलंग पर बैठे हुए है, उनके साथ कुछ अन्य लोग भी मौजूद है। सामने रुपये रखे हुए हैं। फोटो के वायरल होने के साथ ही नीरज शर्मा की शिकायत चुनाव आयोग से की गई। शिकायत में कहा गया कि कांग्रेस प्रत्याशी मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए रुपये बांट रहे हैं। इस मामले में सुरखी विस क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी अशोक सेन का कहना है कि कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा रुपये बांटे जाने की शिकायत प्राप्त हुई है। इसकी जांच की जा रही है।

जमीन पर कब्जे का भी आरोप

कांग्रेस प्रत्याशी नीरज शर्मा पर जमीन पर कब्जा किए जाने की शिकायत की गई है। उनके खिलाफ राहतगढ़ निवासी एक व्यक्ति ने यह आरेाप लगाते हुए पुलिस अधीक्षक से लिखित शिकायत की। पीड़ित और उसकी पत्नी ने नीरज शर्मा, नरेंद्र उर्फ गोलू राय, काशीराम पटेल, हर्ष राय की शिकायत कर न्याय की मांग की।

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को राहतगढ़ के गांव बहादुरपुर निवासी गजराज कुशवाहा ने पुलिस अधिकारियों को बताया कि उनकी बहादुरपुर में उसकी खसरा नंबर 176 और 175 रकबा की जमीन है। इसकी डिग्री और रिकार्डनामा भी उसके पास है। इसका कोई भी बंटवारा नहीं हुआ। जमीन हमारी है, हालांकि कोर्ट में इसका केस भी चल रहा है।

जुलाई 2014 में कोर्ट की डिग्री हुई थी, इसके बाद जमीन पर यथास्थिति को बना रखने के आदेश दिए गए। फिर भी संबंधितों ने कोर्ट की अवहेलना करते हुए जमीन नापने के लिए पहुंच गए। जब विरोध करते हुए इसकी शिकायत की तो इन लोगों ने घर पर आग लगा दी।

कार्रवाई करने की मांग

इस मामले की शिकायत थाने में की तो थाने में भी शिकायत नहीं हुई। हमें वहां से भगा दिया गया। दहशत के चलते भाई छोड़ चुका है गांवगजराज ने बताया कि उनका बड़ा भाई दहशत के चलते गांव को छोड़ चुका है। वे भी इन लोगों को दहशत में जीवन बिता रहे हैं। जमीन होने के बाद भी वे बेघर हैं। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से इस मामले में कार्रवाई करने और सुरक्षा दिलाने की मांग की है।