Home मनोरंजन सलमान खान के करियर में ‘टाइगर 3’ ने रौनक ला दी है...

सलमान खान के करियर में ‘टाइगर 3’ ने रौनक ला दी है और पहले ही दिन बंपर कमाई की

3

 

मुंबई

सलमान खान की 'टाइगर 3' दिवाली के मौके पर यानी 12 नवंबर को रिलीज हुई, और पहले ही दिन इसने बंपर कमाई के साथ ओपनिंग की। यह सलमान के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बन गई है। अब तक 'भारत' सलमान के करियर की हाइएस्ट ओपनर थी, लेकिन अब इसकी जगह 'टाइगर 3' ने ले ली है। एक दिलचस्प बात ये भी है कि 'टाइगर 3' की एडवांस बुकिंग से पहले दिन 22.97 करोड़ की कमाई हुई थी, जबकि रिलीज डेट वाले दिन 21.53 करोड़ की स्पॉट बुकिंग भी हुई है। हालांकि दिवाली वाले दिन रिलीज करने के कारण फिल्म को नुकसान भी हुआ है। दरअसल, ओपनिंग डे की कमाई के मामले में 'टाइगर 3', शाहरुख की 'पठान' और 'जवान' को पछाड़ नहीं पाई।

यशराज फिल्म्स के स्पाई यूनिवर्स की Tiger 3 को लेकर फैंस और दर्शकों के बीच काफी क्रेज दिखा। फिल्म में सलमान खान और कैटरीना कैफ के साथ-साथ इमरान हाशमी और शाहरुख खान को देखने के लिए फैंस बेताब थे। यही वजह रही कि रविवार, 12 नवंबर को दिवाली होने के बावजूद भारी संख्या में लोग थिएटर पहुंचे और 'टाइगर 3' का आनंद लिया। थिएटर्स के बाहर खूब ढोल-नगाड़े बज रहे थे और लोग नाच रहे थे। वहीं सिनेमाघरों में पटाखे तक जलाए गए। दोपहर 3 बजे तक के शोज में फिल्म ने खूब कमाई की, पर उसके बाद इसमें गिरावट दर्ज की गई। इसकी मुख्य वजह दिवाली का त्योहार और लक्ष्मी पूजा रही। लेकिन फिल्म तो असली काम दिन के शोज में ही कर चुकी थी।

दिवाली पर 'टाइगर 3' को कमाई का दोपहर 3 बजे तक भरपूर मौका मिला। यही वजह रही कि इसमे तगड़ी कमाई कर डाली, और सलमान के करियर की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म बन गई। बॉक्स ऑफिस के आंकड़े बताने वाली साइट के मुताबिक, 'टाइगर 3' ने पहले दिन सभी भाषाओं से 44.50 करोड़ का कलेक्शन किया। रविवार को मॉर्निंग शोज में जहां 36.55% ऑक्यूपेंसी रही, वहीं दोपहर के शोज में और भी दर्शक फिल्म देखने पहुंचे, जिसके कारण ऑक्यूपेंसी 42.73% तक पहुंच गई। शाम को यह थोड़ी सी घटी, लेकिन नाइट शोज में 'टाइगर 3' के लिए और क्रेज दिखा। रात के शोज में फिल्म की ऑक्यूपेंसी 46.18% रही।

'टाइगर 3' सलमान की बड़ी ओपनर
'टाइगर 3' सलमान के करियर की बिगेस्ट ओपनर बन चुकी है। पहले 42 करोड़ की कमाई के साथ 'भारत' सलमान की बड़ी ओपनर थी, लेकिन अब 'टाइगर 3' है। हालांकि यह शाहरुख की 'पठान' और 'जवान' का पहले दिन का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई।

'टाइगर 3' नहीं तोड़ पाई 'पठान' और 'जवान' का रिकॉर्ड
ओपनिंग डे पर 'पठान' ने देशभर में 57 करोड़ कमाए थे, वहीं 'जवान' की सभी भाषाओं से कमाई 75 करोड़ और सिर्फ हिंदी भाषा से 65.5 करोड़ रही थी। इस हिसाब से भले ही 'टाइगर 3' की पहले दिन की कमाई का आंकड़ा कम हो, पर फिर भी काफी है। ऐसा इसलिए क्योंकि 3 बजे तक भारी संख्या में लोग फिल्म देखने पहुंचे थे और शोज भी हाउसफुल थे। लेकिन 3 बजे के बाद दिवाली सेलिब्रेशन और लक्ष्मी पूजा के कारण दर्शकों की संख्या घटने लगी। पूजा के कारण ही कई जगहों पर थिएटर्स जल्दी बंद हो गए। जाहिर है इसका असर 'टाइगर 3' की कमाई पर पड़ता। और असर पड़ा भी है।