Home राज्यों से जयपुर में कांग्रेस ने कहा- BJP के पास मुद्दा ही नहीं; भाजपा...

जयपुर में कांग्रेस ने कहा- BJP के पास मुद्दा ही नहीं; भाजपा ने लगाया वादाखिलाफी का आरोप

3

जयपुर.

राजस्थान में चुनावी बिसात बिछ चुकी है। जयपुर में नेताओं से बात की और जनता के सवाल पूछे। इस दौरान राजनीतिक पार्टियां आपस में भिड़ गईं और एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने लगीं। कांग्रेस के प्रदेश महासचिव व नेता आरसी चौधरी ने कहा कि यह लोकसभा चुनाव से पूर्व पांच राज्यों का विधानसभा का चुनाव है। राजस्थान इसमें एक नजीर पेश कर रहा है। न सिर्फ जयपुर संभाग बल्कि राजस्थान के अंदर चुनाव जा किधर रहा है। एक तरफ विभाजन की राजनीति, मुद्दे विहीन राजनीति है और आस्था सत्ता के लिए काम में लिया जा रहा है।

वहीं, दूसरी तरफ जनता की आवाज को सुना जा रहा है। चौधरी ने कहा कि जो घोषणापत्र बनाया गया कांग्रेस का, उसका लेखा-जोखा प्रतिवर्ष सामने रखा गया। बजट की घोषणाएं की गईं, उनका लेखा-जोखा भी प्रतिवर्ष सामने रखा गया। इस साथ ही उन्होंने कहा कि जब पूरे देश के अंदर महंगाई आम लोगों की कमर तोड़ रही थी, तब उस दौर में राजस्थान में कांग्रेस सरकार ने लोगों को महंगाई राहत कैंप के माध्यम से गारंटी देकर उनके जीवन को सुरक्षित करने का काम किया। उसके अंदर जो दस गारंटियां दीं जिनमें शिक्षा और चिकित्सा को लेकर हमने लोगों को चिंता से मुक्ति दी। आरसी चौधरी ने कहा कि आज हम फिर जनता की अदालत में जा रहे हैं। उससे पहले तीन करोड़ 33 लाख लोगों से राजस्थान का विजन 2030 क्या हो और राजस्थान देश में नंबर वन क्या हो, उसको लेकर के हम जनता के बीच में जा रहे हैं। राजस्थान के मुख्यमंत्री और राजस्थान सरकार का सपना है कि हम देश में नंबर एक बनें। आरसी चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के पास न कोई ऐसा व्यक्ति है जो राजस्थान के सपने को पूरा कर सके। भाजपा मुद्दा विहीन है जो साढ़े चार साल तक लोगों के बीच से नदारद रही। अब वह लोगों के बीच जाकर हिंदू-मुस्लिम कर रही है।

भाजपा ने कांग्रेस पर लगाए वादा खिलाफी के आरोप
वहीं, भाजपा नेता ने कहा कि राजस्थान में 10 मुद्दे हैं। मैं आपको याद दिला दूं कि 2018 में राजस्थान की जनता ने कांग्रेस को स्पष्ट बहुमत नहीं दिया था। इन्होंने लंगड़ी सरकार बनाई थी, किस तरह से हाथी को खा गए और किस तरह से निर्दलीयों की मदद से क्या-क्या करके, किस तरह से लालच देकर कांग्रेस ने अपनी सरकार बनाई और जनता ने उसे देखा। ये वादा करने की बात करते हैं, वादाखिलाफी इन्होंने की। राजस्थान 2018 के चुनाव की जन घोषणा पत्र में इन्होंने कहा था कि 10 दिनों में संपूर्ण किसानों का कर्जा माफ हो जाएगा, आज तक कर्जा माफ नहीं हुआ। भाजपा नेता ने कहा कि राहुल गांधी जी को राजस्थान का किसान टकटकी लगाए देख रहा है कि राहुल गांधी जी का राजस्थान में पदार्पण हो और उनसे पूछें कि आप जो वादा करके गए थे पांच साल पहले। वह हमारे कर्जे तो माफ हुए नहीं, हमारी जमीनें और नीलाम हो गईं। भाजपा ने दावा किया कि गहलोत सरकार के दौरान अवसाद में आकर के तीन सौ से ज्यादा किसान भाइयों ने आत्महत्या कर ली। भाजपा नेता ने आगे कहा कि कांग्रेस ने वादा किया था बेरोजगार युवाओं से कि आपको बेरोजगारी भत्ता देंगे। पांच साल निकल गए, बेरोजगारी भत्ता न दे पाए। रोजगार ये दे नहीं पाए। आए दिन जो बेरोजगारी संघ युवाओं का, वह सड़कों पर रहता है। जब उन्होंने नौकरियां मांगी तो उन्हें लाठियां दीं, उनको जेल दी। उन्होंने भ्रष्टाचार और भयमुक्त शासन देने का वादा किया था। देखिए आज क्या हालत है।