Home खेल WC में खराब प्रदर्शन के बाद क्या कप्तानी छोड़ेंगे बटलर? दिया ये...

WC में खराब प्रदर्शन के बाद क्या कप्तानी छोड़ेंगे बटलर? दिया ये बयान

5

मुंबई

वर्ल्ड कप 2023 के पहले सप्ताह तक इंग्लैंड की टीम टॉप 4 की दावेदार कही जा रही थी, क्योंकि टीम मौजूदा चैंपियन है और टीम के पास कई मैच विनर प्लेयर थे। हालांकि, जैसे-जैसे टूर्नामेंट आगे बढ़ा इंग्लैंड के लिए मुश्किलें बढ़ती चली गईं। टीम को लगातार हार पर हार मिली और टीम के कुछ खिलाड़ी चोटिल भी हो गए। कप्तान जोस बटलर का बल्ला भी नहीं चला। वे 8 मैचों में एक अर्धशतक तक नहीं लगा पाए हैं और टीम पर आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का क्वॉलिफिकेशन गंवाने का भी खतरा है। ऐसे में क्या जोस बटलर आखिरी वर्ल्ड कप मैच के बाद कप्तानी छोड़ने वाले हैं? इस पर उन्होंने बयान दिया है।

भारत में जारी विश्व कप में कप्तान जोस बटलर फ्लॉप साबित हुए हैं। टीम ने भी 8 में से सिर्फ 2 ही मुकाबले जीते हैं। ऐसे में टीम और टीम के कप्तान की आलोचना हो रही थी, लेकिन बटलर ने कहा है कि वे व्हाइट बॉल क्रिकेट में इंग्लैंड की टीम के कप्तान बने रहना चाहते हैं। विश्व कप में 13.87 के औसत के बाद इंग्लैंड के कप्तान अपने फॉर्म से बहुत निराश हैं। हालांकि, वह चाहते हैं कि वे आगे भी टीम के कप्तान बने रहें। क्रिकइंफो की मानें तो जोस बटलर इस सप्ताह रॉब की को बताएंगे कि वह दिसंबर में कैरेबियाई दौरे पर वनडे और टी20 दोनों प्रारूपों में इंग्लैंड के कप्तान के रूप में अपनी भूमिका जारी रखना चाहते हैं।

इंग्लैंड की टीम ने लगातार पांच मुकाबले हारने के बाद जीत की पटरी पर कदम रखे हैं। उन्होंने नीदरलैंड को बड़े अंतर से हराकर वर्ल्ड कप 2023 पॉइंट्स टेबल में छठा स्थान हासिल कर लिया है। वहीं, इंग्लैंड के पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक रॉब की ने टूर्नामेंट की शुरुआत में टीम के साथ दो सप्ताह बिताए थे और फिर घर चले गए थे, लेकिन वे अब फिर से भारत लौट आए हैं, जहां वह कोलकाता में बटलर और मॉट (कोच) दोनों से मिलेंगे। इस दौरान अगले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन वनडे और पांच टी20 मैचों के लिए टीम का चयन होगा और यही इस मीटिंग का अहम एजेंडा है।