Home छत्तीसगढ़ भाजपा ने खोला है आदिवासी हितों के लिए खजाना :प्रधानमंत्री मोदी

भाजपा ने खोला है आदिवासी हितों के लिए खजाना :प्रधानमंत्री मोदी

4

सूरजपुर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सूरजपुर की धरती से सरगुजा के लोगों को गारंटी देते हुए कहा कि भाजपा ने ही छत्तीसगढ़ बनाया है और इसे भाजपा ही सवांरेगी। उन्होंने कहा कि सरगुजा ने भाजपा को दिलीप सिंह जूदेव जैसे समर्पित नेतृत्व दिया जिन्होंने हमेशा गरीब शोषित, वंचित पिछड़े आदिवासी समाज की आकांक्षाओं को समझा। उन्होंने कहा कि मां कुदरगढ़ी महामाया माई और देवघर महादेव की इस पावन धरती पर आप सभी के दर्शन का सौभाग्य मिला। मैं इस क्षेत्र में कई बार आया। सुबह के समय इतनी बड़ी रैली करना इतनी बड़ी तादात में लोगों का आना यह अपने आप में मेरे मन को हृदय को छू गया। मुझे भरोसा है कि सरगुजा की जनता भाजपा को पूरा आशीर्वाद देती और मेरी गारंटी है कि सरगुजा के सपने पूरे होंगे। आज पूरा छत्तीसगढ़ कह रहा है भाजपा आवत हे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस राज में छत्तीसगढ़ में महादेव सट्टे का काला कारोबार चलने पर कहा कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को बदनाम किया है महादेव के नाम पर पर भी घोटाला कर दिया महादेव सट्टेबाजी घोटाले की चर्चा आज पूरे देश में हो रही है। कांग्रेस ने अपनी तिजोरी भरने के लिए आपके बच्चों से ही सट्टेबाजी करवाई है। आपके बच्चों के भविष्य को बर्बाद करने का काम कांग्रेस ने किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय सट्टेबाजों का अड्डा कैसे बने हुआ था। 30 टका कक्का खुले आम सट्टा। यहां के मुख्यमंत्री के करीबी जेल में बंद है। छापों में नोटों के बड़े-बड़े बंडल मिल रहे हैं। करोड़ों रुपए पकड़े जा रहे हैं जो घोटाले का सबसे बड़ा आरोपी है टीवी पर आकर कह रहा है कि उसने मुख्यमंत्री को 500 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की रिश्वत दी है। क्या और सबूत की जरूरत है? ऐसे ही आरोपों से घिरे मुख्यमंत्री को सीएम की कुर्सी पर एक भी पल नहीं रहना चाहिए।

मोदी ने  कहा कि आज छत्तीसगढ़ में पहले चरण का चुनाव में बड़े उत्साह उमंग के साथ भारी मतदान हो रहा है। यह छत्तीसगढ़ के नए भविष्य के निर्माण का उत्सव है। आपको छत्तीसगढ़ में एक मजबूत सरकार बनानी है। भारत में हमारे आदिवासी भाई बहनों की आबादी 9 से 10 करोड़ के आसपास है लेकिन आजादी के बाद दशकों तक कांग्रेस ने आदिवासियों का कोई हित भी नहीं किया। उन्हें उनके नसीब पर छोड़ दिया था। कांग्रेस ने कभी आपकी चिंता नहीं की आपके बच्चों के बारे में नहीं सोचा जबकि भाजपा ने हमेशा आदिवासी कल्याण को सर्वाेच्च प्राथमिकता दी है। क्या आपने कभी सोचा था कि आदिवासी परिवार की जंगलों में पैदा हुई, गरीब घर में पैदा हुई, एक आदिवासी बेटी देश की राष्ट्रपति बनेगी। कांग्रेस ने इसे रोकने की, उनका अपमान करने की इतनी कोशिश की जिसकी कल्पना नहीं की जा सकती। लेकिन आदिवासी समाज की बहनों को यह सम्मान भाजपा ने ही दिया है। जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी उन्हें लगता था कि आदिवासियों के लिए पैसे खर्च करना मतलब गड्ढे में पैसे डालना, बर्बाद करना है। यही उनकी सोच थी लेकिन भाजपा ने जब भी आदिवासी हितों की बात आई सरकार का खजाना खोल दिया। तिजोरी खोल दी। आदिवासी समाज के लिए केंद्र सरकार ने इतना बजट दिया है कि इस समाज का उतना कल्याण हो रहा है जिसकी कभी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था।

उन्होंने कहा कि मैं सेवा करने के लिए पैदा हुआ हूं और आपने मुझे सेवा करने का अवसर दिया है। आदिवासी समाज के लिए केंद्र सरकार का बजट 6 गुना बढ़ा दिया गया। आपके बच्चों की पढ़ाई अच्छी हो, इसलिए आदिवासी क्षेत्रों में 500 नए एकलव्य मॉडल स्कूल बनाए जा रहे हैं। गरीब का बच्चा अंग्रेजी स्कूल में पढ़ाई करने जा नहीं सकता कांग्रेस के लोगों ने ऐसे नियम बनाए थे कि गरीब का बच्चा अगर अपने गांव की भाषा में पढ़ा है, आदिवासी की भाषा में पढ़ा है, अपने राज्य की भाषा में पढ़ा है तो वह बच्चा कभी डॉक्टर नहीं बन सकता कलेक्टर इंजीनियर नहीं बन सकता था क्योंकि डॉक्टर बनना है इंजीनियर बनना है तो आपको अंग्रेजी आनी जरूरी है। देश आजाद हो गया लेकिन कांग्रेस के दिमाग में से अंग्रेजी का भूत नहीं निकला। मोदी है जिसे आपकी तकलीफ का पता है इसलिए मैंने तय किया कि हर गरीब मां का बच्चा डॉक्टर बनेगा इंजीनियर बनेगा जिस भाषा में वह पढ़ता है उसी भाषा में वह डॉक्टर बनेगा इंजीनियर बनेगा।

मोदी ने कहा कि पिछले 9 वर्षों में भाजपा सरकार आदिवासी परिवारों को लाखों पट्टे दे चुकी है।  हर शख्स यही बात कहता है कि भाजपा आवत हे। कांग्रेस की एक और बड़ी नाकामी रही है जब-जब कांग्रेस सरकार में आती है तब तब देश में आतंकवादियों और नक्सलियों के हौसले बढ़़ जाते हैं। जहां भी देखो बमबारी की घटनाएं होती है। जहां कांग्रेस सत्ता में होती है वहां अपराध का, लूट का राज चलता है। कांग्रेस सरकार नक्सली हिंसा को काबू करने में असफल रही। बीते कुछ समय में भाजपा के अनेक कार्यकतार्ओं को हमसे छीना गया है। अभी कुछ दिन पहले हमारे साथियों को गोली मार कर,  कुल्हाड़ी मार कर हत्या की गई है। कितना ही पैसा क्यों ना हो जब बेटा शाम को घर न लौटे और बेटे की लाश घर में आए तो इन पैसों का क्या करेंगे। हर किसी की सुरक्षा बहुत जरूरी है इसलिए कांग्रेस को हटाना उतना ही जरूरी है। हर कोने से हर पोलिंग बूथ से कांग्रेस को हटाना है। सरगुजा संभाग में कानून व्यवस्था की क्या स्थिति है यह सभी अच्छी तरह से जानते हैं। कांग्रेस सरकार में सरगुजा बस्तर क्षेत्र में मानव तस्करी और नशे का कारोबार बेतहाशा बढ़ गया है। यहां बहनों बेटियों को अपराधी निशाना बना रहे हैं। हमारे आदिवासी परिवारों की, गरीब परिवारों की अनेक बच्चियां गायब हुई है बेटियां कहां गई इसका कांग्रेस के नेताओं के पास कोई जवाब नहीं है। यहां कांग्रेस द्वारा वोट के लिए अवैध घुसपैठियों को बढ़ावा दिया जा रहा है। आदिवासियों की जमीन छीनी जा रही है। कांग्रेस की तुष्टीकरण की नीति के कारण यहां तीज त्योहार मनाना तक मुश्किल हो गया है। इसलिए पूरे सरगुजा से एक ही आवाज आ रही है बच्चा बच्चा एक ही बात बोल रहा है गांव हो या शहर हो, हर कोई एक ही बात कह रहा है अऊ नई सहिबो। बदल के रहिबो।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने दशकों तक देश की सरकार चलाई। देश के कोने-कोने में उन्हीं का राज था पंचायत से लेकर पार्लियामेंट तक कांग्रेस का ही झंडा लहराता था लेकिन कांग्रेस ने गरीबों को सिर्फ झूठे नारे दिए। भाजपा के 10 साल के कार्यकाल में इतना काम हो सकता है तो कांग्रेस को पांच-पांच दशक मिले थे इसमें उन्होंने कुछ नहीं किया सिर्फ अपने जेब भरने का काम किया। गरीबी हटाओं के नारे देते रहे और खुद अमीर बन गए। उन्होंने कोरोना काल की याद दिलाते हुए कहा कि लोगों के पास कारोबार नहीं है लोग कहीं जा नहीं पा रहे हैं मेरे गरीब बच्चों का क्या होगा। क्या मेरे देश में गरीब का बच्चा भूखा हो जाएगा आदिवासी भाई का बेटा भूखा सो जाएगा मैंने उसी दिन तय किया सरकार का खजाना खोल दूंगा लेकिन गरीब का चूल्हा बुझने नहीं दूंगा अनाज का भंडार खोल दिया इतना लंबा समय हो गया आज भी गरीब को मुफ्त राशन मिल रहा है 80 करोड़ गरीबों को मुफ्त राशन मिल रहा है ताकि उनका चूल्हा जलता रहे। हमने तय किया है  कि आने वाले 5 वर्ष के लिए उन सभी परिवारों को मुफ्त में राशन मिलेगा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि  छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा द्वारा किए गए सभी वादों को प्रधानमंत्री ने मोदी की गारंटी बताते हुए कहा कि सारे वादे पूरे किए जाएंगे भाजपा जो कहती है वह पूरे करती है। हमने गरीब दलित एवं आदिवासी परिवारों को पक्का घर बनाने की गारंटी दी थी जिसे हमने पूरा किया लेकिन छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार गरीबों के पक्के घर बनने नहीं दे रही है। हमने कई बार समझाया लेकिन उन्होंने नहीं किया अब मैं आपको कहता हूं की कांग्रेस कि विदाई पक्की है और आपका घर भी पक्का है। उन्होंने कहा कि एक तरह कांग्रेस के झूठी वादे है और दूसरी तरफ मोदी की पक्की गारंटी। मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकार द्वारा की गई वादा खिलाफी पर जमकर हमले बोलते हुए कहा कि अब छत्तीसगढ़ की जनता कांग्रेस पर भूले से भी भरोसा नहीं कर सकती। इन्होंने छत्तीसगढ़ के हर वर्ग के साथ धोखा किया है। शिक्षा, रोजगार, नौकरी, कोयला, शराब, गोठान, गोबर, पीएससी, डीएमएफ, चावल, ट्रांसफर, पोस्टिंग सब में घोटाले ही घोटाले किए है ऐसा कोई क्षेत्र नहीं बचा, जहां इनकी घोटालेबाजी सामने न आयी हो।