Home खेल ICC प्लेयर ऑफ द मंथ की शॉर्टलिस्ट जारी, इस भारतीय खिलाड़ी को...

ICC प्लेयर ऑफ द मंथ की शॉर्टलिस्ट जारी, इस भारतीय खिलाड़ी को मिली जगह

6

मुंबई

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आईसीसी ने प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए तीन खिलाड़ियों के नाम की घोषणा कर दी है। मंगलवार 7 नवंबर को आईसीसी ने तीन खिलाड़ियों को इस अवॉर्ड के लिए चुना है, जिनमें एक तेज गेंदबाज, एक विकेटकीपर बल्लेबाज और ऑलराउंडर शामिल है। एक भारतीय खिलाड़ी को भी इस लिस्ट में जगह मिली है, जो तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह हैं, जिन्होंने अक्टूबर के महीने में अपनी गेंदबाजी से कमाल किया है।

अक्टूबर 2023 के लिए शॉर्ट लिस्ट किए गए खिलाड़ियों में जसप्रीत बुमराह के अलावा साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक और न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर रचिन रविंद्र शामिल हैं। इन तीनों खिलाड़ियों ने वर्ल्ड कप 2023 में कहर बरपाया है। बुमराह ने गेंद से, डिकॉक ने बल्ले से और रविंद्र ने बल्ले और गेंद से तबाही मचाई है। वुमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए वेस्टइंडीज की हीली मैथ्यूज, बांग्लादेश की नाहिदा अक्तर और न्यूजीलैंड की एमेलिया केर शामिल हैं।

क्विंटन डिकॉक की बात करें तो पिछले महीने उन्होंने 3 शतक वर्ल्ड कप में जड़े। उन्होंने 431 रन अक्टूबर में टीम के लिए बनाए। इसी महीने उन्होंने बतौर विकेटकीपर 10 कैच और एक स्टंपिंग की। वर्ल्ड कप में वे अक्टूबर में श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ शतक जड़ने में सफल हुए थे।