Home छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण मतदान शुरू, कारीगुंडम में 23 साल बाद हो...

छत्तीसगढ़ में प्रथम चरण मतदान शुरू, कारीगुंडम में 23 साल बाद हो रही वोटिंग

4

 कांकेर

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान चल रहा है। पहले चरण के तहत 20 सीटों पर मतदान हो रहा है। इन 20 सीटों में कई दिग्गजों का भविष्य दांव पर है। वहीं, मतदान के बीच सुकमा में आईईडी ब्लास्ट हुआ है। धमाके में एक सीआरपीएफ का जवान घायल हो गया है। नक्‍सल प्रभावित 10 सीटों पर मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ, जबकि अन्‍य 10 सीटों पर मतदान 8 बजे से शुरू हुआ। छत्‍तीसगढ़ के बस्तर व दुर्ग संभाग की 20 सीटों पर मतदान हो रहा है। नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग की 12 सीटों पर और दुर्ग संभाग की आठ सीटों पर यह मतदान महत्वपूर्ण है। यूं तो हर चुनाव अपने आप में महत्वपूर्ण होता है, लेकिन बस्तर अपने आप में कुछ अलग है। लिहाजा यहां चुनाव भी दूसरे क्षेत्रों से अलग है।

दो ऐसे विधानसभा क्षेत्र, जहां कांग्रेस-भाजपा प्रत्याशी अपने वोट नहीं डाल सकेंगे
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को प्रथम चरण के चुनाव को लेकर मतदान जारी है। ऐसे में कबीरधाम में दो विधानसभा क्षेत्र ऐसे हैं जहां कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशी अपने वोट नहीं डाल सकेंगे। दरअसल यह स्तिथि राजनांदगांव और कवर्धा विधानसभा में है। राजनांदगांव विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी औरे पूर्व सीएम डाक्टर रमन सिंह का मतदान केंद्र क्रमांक 237 गर्ल्स स्कूल कवर्धा है। वे आज दोपहर 3:30 बजे अपने परिवार के मतदान केंद्र में मतदान करेंगे। कवर्धा में नाम दर्ज होने के कारण वो यहीं वोट डालेंगे। पूर्व सीएम रमन सिंह कवर्धा के मूल निवासी हैं। इसी प्रकार कवर्धा विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद अकबर भी अपने विधानसभा क्षेत्र के किसी भी मतदान केंद्र में मतदान नहीं कर पाएंगे। उनका मतदान केंद्र रायपुर में है। वे मूलत रायपुर के रहने वाले है।

 रमन सिंह बोले- प्रथम चरण में कम से कम 14 सीट पर जीतेगी भाजपा

 छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए वोट डालने से पहले अपने आवास पर पूजा की। पूर्व सीएम ने कहा, भाजपा कम से कम 14 सीट पर जीतकर प्रथम चरण में आ रही है। फेज 1 भी अच्छा रहेगा, फेज 2 भी अच्छा रहेगा और भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी। भूपेश बघेल को ईडी का डर इसलिए है, क्योंकि अपराध किया है। अगर आपने भ्रष्टाचार नहीं किया है तो फिर क्यों डरना?