Home मध्यप्रदेश तीन दिन से लापता युवक का मिला शव, परिवार ने लगाया नर...

तीन दिन से लापता युवक का मिला शव, परिवार ने लगाया नर बलि का आरोप

3

ग्वालियर
ग्वालियर शहर के बहोड़ापुर थाना क्षेत्र के सागर ताल सरकारी मल्टी के पास रक्कस पहाड़ी पर एक युवक की बलि दिए जाने की सनसनीखेज घटना सामने आई है। पुलिस ने भी इस हत्या को बेहद संदेहास्पद मानते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है। आशंका जताई जा रही है कि अन्धविश्वास और झाड़फूंक के चलते बलि दी गई है।

मृतक लाल सिंह दो दिन से अपने घर से गायब था। सुबह रक्कस पहाड़ी पर मवेशी चराने गए एक युवक ने जब सुनसान इलाके में झाड़ियां के बीच लाश पड़ी देखी तो उसने लाल सिंह के घर वालों को इसकी जानकारी दी क्योंकि मृतक का हुलिया लाल सिंह से मिलता था। लाल सिंह राय कॉलोनी घास मंडी का रहने वाला बताया गया है। इसके बाद घर वालों ने पुलिस को सूचना दी और मौके पर पहुंचे।

खास बात यह है कि वहां लाल सिंह जमीन पर औंधे मुंह पड़ा हुआ था, उसके चेहरे को बुरी तरह से जख्मी किया गया था। वहीं उसके दोनों कान कटे हुए थे। चेहरे पर एक मिट्टी का सकोरा यानी बड़ा सा दिया रखा हुआ था, जिस पर सिंदूर लगा हुआ था। वहीं पास में एक मोटरसाइकिल की चाबी, लेजम, एक फनर और शराब के खाली बोतल भी मिली हैं। एक सकोरा यानी मिट्टी का दिया मृतक लाल सिंह के पेट पर भी उल्टा रखा हुआ था। शक है कि किसी ने तंत्र-मंत्र के चक्कर में लाल सिंह की बलि दी है। घर वालों ने संदेह के आधार पर एक व्यक्ति का नाम बताया है जो अपने घर से फिलहाल गायब है। पुलिस ने शव को पंचनामे के बाद पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भिजवा दिया है।

जानकारी के अनुसार मृतक लाल सिंह शनिवार रात नौ बजे से गायब था। रविवार थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी घर के लोगों ने दर्ज कराई थी। इस बीच सुबह उसका शव रक्कस पहाड़ी पर सरकारी मल्टी के नजदीक पड़ा मिला। मृतक लाल सिंह की उम्र 40 साल थी और वह मजदूरी करता था। फिलहाल शक के आधार पर मृतक के घर वालों ने जिस व्यक्ति का नाम बताया है उसे तलाशा जा रहा है। उससे पूछताछ के बाद स्थिति साफ हो सकेगी, लेकिन मौजूदा दौर में तंत्र-मंत्र के फेर में किसी की इस तरह से हत्या समाज का घिनौना चेहरा उजागर करती है।