Home खेल भारतीय गेंदबाजों का कहर देख पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर को लगी मिर्ची, BCCI-ICC...

भारतीय गेंदबाजों का कहर देख पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर को लगी मिर्ची, BCCI-ICC पर लगाया गेंदों से धोखाधड़ी का आरोप

3

नई दिल्ली
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 अब अपने निर्णायक दौर में पहुंच चुका है। टीम इंडिया ने पहले ही वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में एंट्री कर ली है। बता दें कि गुरुवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 302 रनों के बड़े अंतर से हराकर नॉकआउट में प्रवेश कर लिया। इसके बाद पाकिस्तान के एक टीवी चैनल ने ICC और BCCI पर बड़ा आरोप लगाया है। इसके बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने इस टीवी शो को हास्यास्पद बताते हुए इसकी कड़ी आलोचना की है।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने लगाया आरोप
दरअसल, इंडिया वर्सेस श्रीलंका मैच के बाद एक पाकिस्तानी क्रिकेट शो में डिबेट चल रहा था। आकाश चोपड़ा ने X पर एबीएन चैनल के इस शो की आलोचना की जिसमें दावा किया गया कि भारत वनडे वर्ल्ड कप 2023 में गेंदों के साथ धोखाधड़ी कर रहा है। डिबेट में पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन राजा ने चैनल पर बात करते हुए कहा कि, “जब भी भारत के हाथ में गेंद थी, ऐसा लग रहा था कि विकेट गेंदबाजी के अनुकूल हो गया है।” उन्होंने आगे कहा कि, ऐसा भी लग रहा है की टीम को डीआरएस के फैसलों पर अंपायर द्वारा मदद की जा रही है जो हमेशा भारत के पक्ष में जाता है दिख रहा है।

क्या यह एक सीरियस क्रिकेट शो है?
हसन रजा यही नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा कि, “मुझे लगता है शायद बीच मैच में बॉल भी चेंज हो जाता है, जिस तरह की बॉल आईसीसी दे रहा है या थर्ड अंपायर या फिर बीसीसीआई दे रहा है। बॉल का भी इंस्पेक्शन होना चाहिए।” इसके बाद आकाश चोपड़ा ने तुरंत इसकी प्रतिक्रिया दी। आकाश चोपड़ा ने कहा कि, “क्या एक सीरियस क्रिकेट शो है? अगर नहीं, तो प्लीज इसको कहीं अंग्रेजी में ‘व्यंगात्म कॉमेडी’ शो का नाम दे दीजिए। मेरा मतलब है, इसमें पहले से ही उर्दू में लिखा हुआ है लेकिन दुर्भाग्य से मैं इसे पढ़ और समझ नहीं सकता।