Home खेल भारत ने श्रीलंका पर कोई रहम नहीं दिखाया- शोएब अख्तर

भारत ने श्रीलंका पर कोई रहम नहीं दिखाया- शोएब अख्तर

3

मुंबई

वनडे वर्ल्डकप 2023 में भारतीय टीम की गेंदबाजी ने पूरी दुनिया को डरा दिया है। पिछले दो मैचों खासकर श्रीलंका और इंग्लैंड के खिलाफ जिस तरह से भारतीय तेज गेंदबाजों ने कहर बरपाया है, वह दुनिया की सभी टीमों के लिए डराने जैसा है। यह हम नहीं कह रहे बल्कि क्रिकेट के बड़े-बड़े दिग्गज ऐसा कह रहे हैं। मोहम्मद शमी की गेंदबाजी को बड़े से बड़ा बल्लेबाज भी नहीं भांप पा रहा है। वहीं सिराज की तेजी ने शॉक्ड कर दिया। जबकि माहौल बनाने का काम जसप्रीत बुमराह कर रहे हैं। वे पहली ही गेंद से जिस तरह की बॉलिंग कर रहे हैं और आश्चर्य में डालने वाली है।

 वेस्टइंडीज-ऑस्ट्रेलिया जैसी गेंदबाजी

पाकिस्तान के दिग्गज बॉलर और अपनी गेंदबाजी से पूरे विश्व में तहलका मचाने वाले शोएब अख्तर ने कहा कि इस समय भारतीय गेंदबाजी 90 के दशक में वेस्टइंडीज की गेंदबाजी की याद दिला रही है। इतनी घातक गेंदबाजी भारत की तरफ से कभी नहीं की गई थी। अभी तक लोग भारत को बैटिंग टीम ही मानते थे लेकिन अब कहा जा सकता है कि यह बैटिंग-बॉलिंग दोनों की सबसे दमदार टीम बन गई है। अख्तर ने कहा कि यह टीम विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज की तरह खतरनाक खेल दिखा रही है। क्रिकेट के दिग्गजों ने कहा कि भारत की तेज गेंदबाजी डरावनी और खौफनाक हो गई है।

किसने क्या कहा

  •     भारत ने श्रीलंका पर कोई रहम नहीं दिखाया- शोएब अख्तर
  •     मैं तो भारतीय बॉलिंग का फैन हो गया- आमिर सोहैल
  •     शमी प्रेशर बनाकर विकेट चटकाते हैं- रमीज रजा
  •     बुमराह की गेंद सबसे ज्यादा स्विंग कर रही- वसीम अकरम
  •     ईमानदारी से कहूं तो दुनिया में ऐसा पेस अटैक किसी के पास नहीं- क्रिस सिल्वरवुड
  •     भारतीय टीम जिस तरह से खेल रही, वह डरावना है- चंदिका हथुरूसिंघे

ODI World Cup 2023: जारी रहेगा ऐसा प्रदर्शन

भारत की घातक गेंदबाजी का आलम यह रहा कि भारत के खिलाफ अभी तक किसी भी टीम ने इस विश्वकप में 300 का आंकड़ा नहीं छुआ है। भारत ने 5 मैच रन चेस करते हुए जीते और 2 मैचों में जीत का टारगेट 250 से ज्यादा रहा जबकि बाकी मैचों में यह 200 से भी कम रहा। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ भारत ने 229 रन बनाकर मैच को 100 रनों से जीता। जबकि श्रीलंका के खिलाफ भारत ने 357 रन बनाकर मुकाबले को 302 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया। यह भारतीय तेज गेंदबाजों के दम पर ही हासिल हो पाया है।