Home खेल अफगानिस्तान-नीदरलैंड्स की टक्कर, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइ्ंग-11

अफगानिस्तान-नीदरलैंड्स की टक्कर, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइ्ंग-11

3

लखनऊ

वर्ल्ड कप 2023 के 34वें मुकाबले में नीदरलैंड की टक्कर अफगानिस्तान से होगी। यह मुकाबला लखनऊ के भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेई इकाना क्रिकेट स्टेडियम पर खेला जाएगा। वर्ल्ड कप 2023 में इस मैदान पर यह आखिरी मुकाबला भी होगा। इंग्लैंड, श्रीलंका और पाकिस्तान को हराने के बाद अफगानिस्तान के हौलते बुलंद हैं। वह सेमीफाइनल में जगह बनाने का प्रबल दावेदार है। वहीं नीदरलैंड भी अच्छी लय में है। ऐसे में कड़ा मुकाबला देखने को मिल सकता है।

 

कैसी होगी लखनऊ की पिच?

वर्ल्ड कप 2023 में लखनऊ की पिच सबसे लो स्कोरिंग में एक रही है। पिच आईपीएल के समय से काफी बेहतर हुई है लेकिन अभी भी यहां रन बनाना आसान नहीं है। भारत की विस्फोटक बैटिंग यहां सिर्फ 229 रन ही बना पाई थी। इंग्लैंड तो 129 रन पर ही ऑलआउट हो गई। रात में इकाना स्टेडियम पर बैटिंग और भी मुश्किल हो जाती है। यही वजह है कि टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर सकती है। पहले खेलते हुए 225-250 का स्कोर विनिंग टोटल साबित होगा।
 

लखनऊ का मौसम

क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर है कि इस मुकाबले के दौरान बारिश की कोई संभावना नहीं है। ऐसे में पूरा मुकाबला देखने को मिलेगा। लखनऊ में ठंड ने भी दस्तक दे दी है। हालांकि दोपहर में अभी भी अच्छी धूप हो रही है। शुक्रवार को लखनऊ में अधिकतम तापमान 31 डिग्री तक जा सकता है। वहीं मैच खत्म होने के समय तक यह गिरकर 25 से नीचे आ जाएगा।

इस प्रकार हैं दोनों टीमें

नीदरलैंड: विक्रमजीत सिंह, मैक्स ओडोउड, वेस्ले बैरेसी, कॉलिन एकरमैन, स्कॉट एडवर्ड्स (विकेटकीपर/कप्तान), बास डी लीडे, साइब्रैंड एंगेलब्रेक्ट, लोगन वैन बीक, शारिज अहमद, आर्यन दत्त, पॉल वैन मीकेरेन, साकिब जुल्फिकार, तेजा निदामानुरु, रयान क्लेन, रूलोफ वैन डेर मेरवे।

अफगानिस्तान: रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), अजमतुल्लाह उमरजई, इकराम अलीखिल (विकेटकीपर), मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल-हक, फजलहक फारूकी, नूर अहमद, रियाज हसन, अब्दुल रहमान, नजीबुल्लाह जादरान।