Home राजनीति रूठों को मनाने की जिम्मेदारी दिग्विजय सिंह को

रूठों को मनाने की जिम्मेदारी दिग्विजय सिंह को

1

भोपाल

नामांकन पत्र जमा करने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब कांग्रेस का पूरा ध्यान रूठों को मनाने पर है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने इस काम के लिए मोर्चा संभाल लिया है। दोनों ने कुछ नेताओं से बात की और वे मान गए तो कुछ अभी भी मैदान में डटे हैं।

 

पूर्व सांसद गजेंद्र सिंह राजूखेड़ी ने अपना त्यागपत्र वापस ले लिया तो योगेंद्र सिंह बंटी बना ने नामांकन पत्र जमा नहीं किया। हालांकि, जावरा से डीपी धाकड़, भोपाल उत्तर से आमिर अकील, नासिर इस्लाम और जितेंद्र डागा ने नामांकन पत्र जमा कर दिया। टिकट न मिलने से नाराज होकर कई नेताओं निर्दलीय चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो गए थे।

कुछ ने नामांकन पत्र भी जमा कर दिए तो कुछ ने पार्टी प्रत्याशी के पक्ष में काम करने से मना कर दिया है। इससे पार्टी का चुनावी समीकरण गड़बड़ाने की संभावना है, इसे देखते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता सक्रिय हो गए हैं। केदार कंसाना, सतपाल पलिया, रोशनी यादव सहित अन्य नेताओं से चर्चा की गई और सभी पार्टी हित में काम करने के लिए तैयार हो गए। हालांकि, अंतर सिंह दरबार, डीपी धाकड़ सहित अन्य नेता अभी भी डटे हुए हैं।

कमल नाथ-दिग्विजय पहुंचे दिल्ली, आगामी कार्ययोजना पर होगी बात

उधर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमल नाथ और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सोमवार को दिल्ली पहुंच गए। दोनों की वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक होगी। इसमें चुनाव की आगामी कार्ययोजना के साथ प्रबंधन से जुड़े विषयों पर चर्चा होगी।