Home मध्यप्रदेश अमित शाह तीन दिवसीय MP के दौरे पर आज आयेंगे, चुनावी रणनीति...

अमित शाह तीन दिवसीय MP के दौरे पर आज आयेंगे, चुनावी रणनीति के साथ डैमेज कंट्रोल पर होगा फोकस

1

भोपाल
केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह 28 से 30 अक्टूबर तक प्रदेश के दौरे पर रहेंगे। शाह यहां पर चुनावी रणनीति के साथ ही टिकट कटने से नाराज नेताओं को लेकर भी चर्चा करेंगे। शाह 10 संभागों की बैठक लेंगे और अलग-अलग जगह जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

28 अक्टूबर
शाह 28 अक्टूबर को दोपहर 12.50 बजे रानी दुर्गावती चिकित्सालय के पास जबलपुर में शहीद शंकर शाह और रघुनाथ शाह की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। दोपहर 1.30 बजे जबलपुर भाजपा संभागीय कार्यालय में जबलपुर संभाग की संभागीय बैठक को संबोधित करेंगे। दोपहर 3.40 बजे छिंदवाडा जिले के जुन्नारदेव के नंदलाल शोध स्कूल ग्राउंड में जनसभा को संबोधित करेंगे। शाह शाम 6.10 बजे भाजपा प्रदेश कार्यालय में भोपाल एवं नर्मदापुरम संभाग की संभागीय बैठक को संबोधित करेंगे।

29 अक्टूबर
अमित शाह 29 अक्टूबर को सुबह 10 बजे वीआईपी रोड भोपाल स्थित राजाभोज की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। इसके बाद  सुबह 11.30 बजे खजुराहो के होटल रमाडा पहुंचकर सागर संभाग की संभागीय बैठक लेंगे। दोपहर 2.50 बजे रीवा जिले के वृंदावन गार्डन झिरिया में रीवा एवं शहडोल संभाग की संभागीय बैठक में शामिल होंगे। उसके बाद शाम 6.30 बजे उज्जैन में महाकालेश्वर मंदिर के दर्शन कर फ्रीगंज स्थित टावर चौक में जनसभा को संबोधित करेंगे। रात 8.30 बजे होटल रूद्राक्ष में उज्जैन संभाग की संभागीय बैठक में भाग लेंगे। गृहमंत्री  भोपाल (Bhopal), इंदौर (Indore), ग्वालियर (Gwalior) और रीवा (Rewa) क्षेत्र के कई नेताओं  के साथ बैठक कर उनसे चुनावी रणनीति पर चर्चा करेंगे. इतना ही पार्टी के सुत्रों के मुताबिक गृहमंत्री अमित शाह का कल (29 अक्टूबर) का पूरा दिन उज्जैन (Ujjain) में बीतेगा. उज्जैन में वो महाकाल के दर्शन करेंगे. साथ ही गृहमंत्री शाह यहां एक रोड शो में भी करेंंगे.

गृहमंत्री अमित शाह अपने तय कार्यक्रम के मुकाबिक, शनिवार (28 अक्टूबर) को सागर के  खजुराहो में एक बैठक में हिस्सा लेंगे. इस बैठक के दौरान गृहमंत्री शाह 26 विधानसभा क्षेत्रों के पदाधिकारियों और पार्टी कार्यकर्ताओं से चुनावी चर्चा करेंगे. इसके बाद  गृहमंत्री अमित शाह की रीवा और शहडोल क्षेत्र में चुनावी बैठक करेंगे. इसके बाद रविावर (29 अक्टूबर ) को गृहमंत्री शाह उज्जैन जाएंगे, जहां वो महाकाल मंदिर में दर्शन करेंगे और फिर एक रोड शो करेंंगे.

बीजेपी ने जारी की  स्टार प्रचारकों की सूची
बता दें बीजेपी ने मध्य प्रदेश में होने वाले चुनावों को लेकर पूरी तरह से कमर कस ली है.  बता दें  शुक्रवार को पार्टी ने चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की सूची भी जारी कर दी. भगवा दल की ओर से  स्टार प्रचारकों की इस सूची में 40 नामों को शामिल किया गया है. इस सूची में पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, सीएम शिवराज समेत अन्य कई बड़े नेताओं के नाम भी शामिल हैं.

बता दें कि मध्य प्रदेश में 230 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव होना है. मध्य प्रदेश में 17 नंवबर को एक ही चरण में मतदान संपन्न कराया जाएगा. इसके बाद बाकी राज्यों के साथ ही तीन दिसंबर को मध्य प्रदेश के भी  चुनावी नतीजों का एलान किया जाएगा.

 30 अक्टूबर
अमित शाह 30 अक्टूबर को सुबह 11.30 बजे इंदौर के होटल ब्रिलियंट कन्वेशन सेंटर हाल विजय नगर में इंदौर संभाग की संभागीय बैठक को संबोधित करेंगे। दोपहर 2.30 बजे होटल रेडीसन सिटी सेंटर ग्वालियर में ग्वालियर चंबल संभाग की संभागीय बैठक में मार्गदर्शन करेंगे।