Home छत्तीसगढ़ छग विस चुनाव : कांग्रेस नेता राहुल गांधी 28 और 29 अक्टूबर...

छग विस चुनाव : कांग्रेस नेता राहुल गांधी 28 और 29 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ में, करेंगे सभा को संबाेधित

3

रायपुर
 कांग्रेस नेता राहुल गांधी 28 और 29 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ दौरे पर रहेंगे। जानकारी के अनुसार राहुल गांधी फरसगांव, भानुप्रतापपुर और कवर्धा में जनसभा को संबोधित करेंगे।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में सभी राजनीतिक दलों के नेता चुनावी मैदान में उतरकर जनता के बीच पहुंच रहे हैं और अपने पक्ष में वोट करने की अपील कर रहे हैं। वहीं, चुनावी सीजन में वादों और दावों का दौर भी जोरों पर है। मुख्यमंत्री भूपेश कर्जमाफी करने और धान की कीमत बढ़ाने की घोषणा कर किसानों को साधने में जुटी हुई है। राहुल गांधी का यह दूसरा दौरा होगा। संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने बताया कि राहुल गांधी चुनावी सभा को संबाेधित करेंगे। उसके बाद कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में संगठन की बैठक भी लेंगे।

जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी 28 को कोंडागांव जिले के फरसगांव और कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर बड़ी चुनावी सभा को संबोधित करेंगे, वहीं 29 अक्टूबर को राहुल गांधी कवर्धा में चुनावी सभा करेंगे। जिन सीटों पर राहुल गांधी की सभा करायी जा रही है, वहां पार्टी के महत्वपूर्ण उम्मीदवार हैं। राहुल गांधी कोंडागांव में मंत्री मोहन मरकाम, भानुप्रतापपुर में सावित्री मंडावी व कवर्धा में मोहम्मद अकबर के पक्ष में चुनावी सभा करेंगे।

राहुल करेंगे 5वीं घोषणा

दरअसल कांग्रेस ने अभी तक चार बड़ी घोषणाएं की है। इन घोषणाओं में किसानों की कर्जमाफी, 20 क्विटंल प्रति एकड़ धान खरीदी, गरीबों को आवास व जाति आधारित जनगणना शामिल हैं। प्रियंका गांधी ने कांकेर में कार्यक्रम के दौरान घोषणा की थी, कि अगर सरकार बनी, तो राज्य में जाति आधारित जनगणना करायी जायेगी और आंकड़ों के आधार पर वर्ग विशेष को उसका लाभ दिया जायेगा, वहीं 10 लाख परिवारों को पक्का आवास देने की भी घोषणा प्रियंका गांधी ने किया था। अब राहुल गांधी की मौजूदगी में एक और बड़े ऐलान पार्टी की तरफ से हो सकता है।