Home राज्यों से ईडी के छापों को लेकर हुडला के निशाने पर किरोड़ी

ईडी के छापों को लेकर हुडला के निशाने पर किरोड़ी

3

जयपुर.

राजस्थान में पेपर लीक और जल जीवन मिशन घोटाले के मामले को लेकर महवा से निर्दलीय विधायक और अब कांग्रेस प्रत्याशी ओमप्रकाश हुडला के होटल हुडला पार्क, महुआ निवास, रामकुटी ग्राम सहित अन्य ठिकानों पर ईडी ने गुरुवार को छापे मारे। ईडी की टीमें दौसा, जयपुर सहित कई जगहों पर हुडला के ठिकानों पर पहुंची थी। कार्रवाई के बाद हुडला ने आरोप लगााय कि यह सब किरोड़ीलाल मीणा की शिकायतों की वजह से हुआ है। ईडी को छह ठिकानों पर कुछ नहीं मिला है। इस पर अब किरोड़ीलाल मीणा से आर-पार की लड़ाई होगी।

ईडी की टीम तीन गाड़ियों में गुरुवार सुबह आठ बजे मंडावर रोड स्थित विधायक हुडला के आवास रामकुटी पहुंची। छापेमारी की कार्रवाई शुरू की। हालांकि, ईडी के पहुंचने के दौरान विधायक ओमप्रकाश उनके कार्यालय व आवास पर नहीं मिले। ईडी की टीम ने हुडला के आवास के अंदर ही बने ऑफिस में दस्तावेज खंगाले। महवा में ही भरतपुर रोड पर मिस्त्री मार्केट में विधायक की होटल हुडला पार्क में भी ईडी की टीम पहुंची। उस वक्त विधायक अपने कुछ समर्थकों के साथ होटल से निकल रहे थे। उन्हें ईडी होटल के अंदर लेकर गई। इस पर सुरक्षा बलों के जवानों से विधायक की कहा-सुनी भी हुई।

ईडी की टीम ने हथोड़ा भी मंगवाया
तीन गाड़ियों में पहुंची ईडी की टीम पूछताछ के साथ ही दस्तावेज खंगालने में जुट गई। इस दौरान टीम ने बाहर से हथोड़ा भी मंगवाया। होटल में कार्रवाई के दौरान करीब 12 बजे विधायक ओमप्रकाश हुडला ने होटल की बालकनी में आकर बाहर खड़े अपने समर्थकों को विक्ट्री साइन दिखाया। तब समर्थकों ने राहत की सांस ली विधायक कुछ सेकंड बालकनी में रुकने के बाद वापस अंदर चले गए। इसके बाद बिना रोक-टोक उनके समर्थकों का होटल में आना-जाना लगा रहा। होटल के बाहर समर्थकों को चाय-पानी, नाश्ता, खाना होटल के अंदर से आते-जाते रहे। विधायक आवास, पेट्रोल पंप और होटल सहित उनके सहयोगियों के घर पर पहुंच ईडी की टीम के अधिकारियों ने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि जांच-पड़ताल के बाद ही कुछ कहा जा सकता
है।

समर्थकों ने की नारेबाजी
महवा में जयपुर रोड रोड पर हुड़ला की होटल पर भी ईडी की टीम के पहुंचने के बाद विधायक समर्थकों ने उनके पक्ष में नारेबाजी भी की। इसके बाद महवा पुलिस थाने का जाप्ता मौके पर मौजूद रहा। इसके बाद रात करीब 8:45 बजे ईडी की टीम के साथ विधायक ओमप्रकाश बाहर निकले। ईडी के जाने के बाद उन्होंने समर्थकों को संबोधित करते हुए डॉक्टर किरोडी लाल मीणा पर ईडी की ओर से उनके ऊपर छापा डलवाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मेरे घर सहित छह ठिकानों पर ईडी को कुछ नहीं मिला है। मैं अब डॉक्टर किरोड़ीलाल मीणा से आर-पार की लड़ाई लडूंगा।

छोटे भाई को किया था गिरफ्तार
हुडला के छोटे भाई हरिआम मीणा और डमी कैंडिडेट को जयपुर के शिवदासपुरा में एक एग्जाम सेंटर के बाहर से गिरफ्तार किया गया था। विधायक के भाई ने एसएससी-एमटीएस की परीक्षा में डमी कैंडिडेट बैठाया था। उसकी पहचान ऋषि कुमार के रूप में हुई थी। यह डमी कैंडिडेट उमेश पुत्र कंवर पाल मीणा की जगह परीक्षा दे रहा था। आरोपी हरिओम मीणा फिलहाल जमानत पर बाहर है।

भाजपा से कांग्रेस में आए हुडला
ओम प्रकाश हुडला 2013 चुनाव में भाजपा के टिकट पर विधायक बने थे। 16 हजार वोट से जीत हासिल की थी। इस चुनाव में भाजपा से बागी होकर राजपा में शामिल हुए किरोड़ी मीणा की पत्नी गोलमा देवी को हराया था। 2018 के विधानसभा चुनाव में हुडला का टिकट भाजपा ने काट दिया। जिसके बाद उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ा। भाजपा के राजेंद्र मीणा को 9985 वोट से हराकर विधायक बने। गहलोत सरकार को समर्थन दिया। इस बार हुडला को कांग्रेस ने महवा से टिकट दिया है। वर्तमान में कांग्रेस कार्यकर्ता विरोध कर टिकट निरस्त करने की मांग कर रहे हैं। विधायक बनने से पहले यह कस्टम विभाग में इंस्पेक्टर पद पर थे।