Home छत्तीसगढ़ पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष सागर सिंह लोरमी और महिला नेत्री डॉ. सरिता मुंगेली...

पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष सागर सिंह लोरमी और महिला नेत्री डॉ. सरिता मुंगेली से जनता कांग्रेस की प्रत्याशी घोषित…जिले में जनता कंग्रेस का हैं जबरदस्त प्रभाव…भाजपा की बजाय कांग्रेस को ज्यादा नुकसान…

70

मुंगेली/ हाल ही में कुछ दिन पूर्व मुंगेली जिला कांग्रेस अध्यक्ष सागर सिंह बैस ने कांग्रेस छोड़ जनता कांग्रेस का दामन जोगी परिवार की उपस्थिति में थामा था, आपको बता दें कि कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष सागर सिंह लोरमी विधानसभा से कांग्रेस से सबसे प्रबल दावेदार माने जा रहे थे, परंतु अंतिम समय में उन्हें टिकट नहीं दिया गया और कांग्रेस आलाकमान ने थानेश्वर साहू को लोरमी विधानसभा का कांग्रेस प्रत्याशी बनाया। जिसके बाद जिलाध्यक्ष सागर सिंह के समर्थकों में मायूसी और नाराजगी देखी गई, जिसके बाद बैठक, सम्मेलन के माध्यम से समर्थकों और कार्यकर्ताओं से रायशुमारी के बाद सागर सिंह ने कांग्रेस छोड़ जनता कांग्रेस का दामन थामा, और जोगी परिवार व जनता कांग्रेस ने सागर सिंह पर विश्वास जताते हुए लोरमी विधानसभा से उन्हें प्रत्याशी घोषित किया हैं पिछले विधानसभा चुनाव में विधायक धर्मजीत सिंह भी लोरमी से जनता कांग्रेस से ही विधायक निर्वाचित हुये थे।
ठीक इसी प्रकार मुंगेली में भी प्रसिद्ध समाजसेवी और महिला नेत्री डॉ सरिता भारद्वाज को जनता कांग्रेस से प्रत्याशी घोषित किया गया हैं, डॉ. सरिता भारद्वाज ने भी मुंगेली विधानसभा से कांग्रेस से टिकट मांगा था, परंतु टिकट न मिलने पर उन्होंने भी अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं से राय लिया, आखिरकार जोगी परिवार ने डॉ. सरिता भारद्वाज को मुंगेली विधानसभा से प्रत्याशी बनाया हैं। मुंगेली में डॉ. सरिता भारद्वाज और लोरमी में सागर सिंह को जनता कांग्रेस का उम्मीदवार बनाये जाने पर समर्थकों और कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह और खुशी हैं और वे जीतने का दावा कर रहे हैं। मुंगेली जिले में जनता कांग्रेस और जोगी परिवार का जबरदस्त प्रभाव हैं जिसे पिछले विधानसभा चुनाव में स्पष्ट रूप से देखा गया हैं, जिसमें मुंगेली विधानसभा में जनता कांग्रेस के प्रत्याशी चंद्रभान बारमते को 32257 वोट मिले थे, माना जाता हैं कि जनता कांग्रेस द्वारा पाए गए इतने वोट की वजह से ही कांग्रेस की हार हुई, वहीं लोरमी विधानसभा में जनता कांग्रेस के उम्मीदवार धर्मजीत सिंह ने जीत हासिल की थी, इस प्रकार मुंगेली जिले के इन दो प्रमुख विधानसभा में जोगी परिवार और जनता कांग्रेस की अच्छी खासी पकड़ हैं जिसका लाभ भी सागर सिंह और डॉ. सरिता भारद्वाज को मिलेगा, साथ ही इन दोनों प्रत्याशियों की व्यक्तिगत छबि भी जनता के नज़र में बहुत ही अच्छी और लोकप्रिय हैं, ऐसे में अब भाजपा से ज्यादा कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही हैं, क्योंकि जानकारों के अनुसार जनता कांग्रेस के प्रत्याशी डॉ. सरिता भारद्वाज और सागर सिंह को अधिकांश वोट कांग्रेस के ही मिलेंगे और बाकी उनके व्यक्तित्व के आधार पर वोट मिलेंगे। समाजसेविका के रूप में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली डॉ. सरिता भारद्वाज ने भी सैकड़ों लोगों को कांग्रेस प्रवेश कराया था, साथ ही वह मुंगेली विधानसभा के लोगों की समस्याओं को लगातार उठाते रहीं है, जिसके चलते वे जनता के बीच काफी लोकप्रिय हैं। ऐसे में भाजपा से ज्यादा कांग्रेस को नुकसान होने का अनुमान हैं।