Home विदेश देश की सरकारी मीडिया ने बताया- इजरायली हवाई हमले में 8 सीरियाई...

देश की सरकारी मीडिया ने बताया- इजरायली हवाई हमले में 8 सीरियाई सैनिक मारे गए, 7 घायल

2

दमिश्क
युद्धग्रस्त देश की सरकारी मीडिया ने बताया कि बुधवार को इजरायली हवाई हमलों में कम से कम आठ सीरियाई सैनिक मारे गए और सात अन्य घायल हो गए। सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, सरकारी सना समाचार एजेंसी ने बताया कि दक्षिणी प्रांत दारा के ग्रामीण इलाकों में देर रात 1.45 बजे सीरियाई सैन्य ठिकानों पर हवाई हमले किए गए। इससे पहले दिन में, इजरायली सेना ने पुष्टि की थी कि सीमा पार से रॉकेट दागे जाने के बाद लड़ाकू विमानों ने सैन्य बुनियादी ढांचे और मोर्टार लांचरों पर हवाई हमले किए थे।

इजरायल रक्षा बलों ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ''मंगलवार को सीरिया से इजरायल की ओर रॉकेट लॉन्च के जवाब में, आईडीएफ लड़ाकू विमानों ने सीरियाई सेना से संबंधित सैन्य बुनियादी ढांचे और मोर्टार लांचरों पर हमला किया।''

पिछले हफ्ते आईडीएफ ने आरोप लगाया था कि सीरिया इजरायल पर हमलों को समर्थन दे रहा है। रविवार को इजरायली सैनिकों ने अलेप्पो और दमिश्क हवाई अड्डों पर हवाई हमले किए, जिससे रनवे क्षतिग्रस्त हो गए। उग्र इजरायल-हमास संघर्ष के बीच, इजरायली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने पहले चेतावनी दी थी कि अगर देश के बाहर से हमले होंगे तो देश मजबूत स्थिति लेगा। गैलेंट ने ऐसी स्थिति में हिजबुल्लाह और सीरिया को परिणाम भुगतने की चेतावनी दी।